अमरावती

इर्विन में 73 सारी संक्रमितों की मौत

अप्रैल माह में 445 संक्रमित हुए भरती

अमरावती/दि.13 – जिला सामान्य अस्पताल में विगत अप्रैल माह के दौरान 745 मरीज सारी संक्रमित होने के चलते भरती किये गये. जिसमें से 73 मरीजों की सारी से तथा 9 मरीजों की सारी के साथ ही कोविड पॉजीटीव आने के चलते मौत हुई. इस आशय की जानकारी जिला सामान्य अस्पताल के सूत्रों द्वारा दी गई है.
जिला सामान्य अस्पताल में नियमित तौर पर कोविड टेस्ट करना शुरू है और पॉजीटीव पाये जानेवाले मरीजों को सुपर स्पेशालीटी में इलाज के लिए भेजा जाता है. वहीं सारी संक्रमित मरीजों पर इर्विन अस्पताल के वॉर्ड क्रमांक 5 में इलाज शुरू है. सारी संक्रमित मरीजों में कोविड संक्रमण की तरह ही लक्षण रहते है. ऐसे में इन मरीजों में ऑक्सिजन लेवल कम होने का खतरा अधिक होता है. ऐसे में ऑक्सिजन की पर्याप्त आपूर्ति उपलब्ध कराने हेतु इर्विन अस्पताल में स्थापित किये गये लिक्विड ऑक्सिजन टैंक से इस वॉर्ड तक ऑक्सिजन सप्लाय की पाईप लाईन जोडी गई है. जिसके जरिये पर्याप्त मात्रा में ऑक्सिजन उपलब्ध हो रहा है. किंतु सबसे जरूरी यह है कि, मरीजों द्वारा इलाज को ‘रिस्पॉन्स’ दिया जाये.
अप्रैल माह के दौरान इर्विन अस्पताल में जिले के 745 सारी संक्रमित मरीज इलाज हेतु जिला सामान्य अस्पताल में भरती हुए. जिनकी सारी सहित अन्य बीमारियों का संक्रमण टालने हेतु कोविड टेस्ट भी की गई और 395 मरीज सारी संक्रमित रहने के साथ ही कोविड पॉजीटीव पाये गये. जिनका इलाज शुरू किया गया, लेकिन सारी के साथ ही कोविड संक्रमित पाये जानेवाले 9 मरीजों की मौत हुई. इसके साथ ही केवल सारी से संक्रमित रहनेवाले 73 मरीजों ने भी इलाज के दौरान दम तोडा.

एक ही दिन में हुई 2 मौतें

सारी संक्रमित होने के बाद इलाज हेतु भरती मरीजों में से 14 अप्रैल को 1, 20 अप्रैल को 1, 21 अप्रैल को 1, 22 अप्रैल को 1, 30 अप्रैल को 1 तथा 24 व 28 अप्रैल को 2-2 मरीजों की मौत हुई. ऐसे में कहा जा सकता है कि, 73 सारी संक्रमितों तथा सारी के साथ ही कोविड पॉजीटीव पाये गये 9, ऐसे कुल 82 मरीजों की एक माह के दौरान इर्विन अस्पताल में मौत हुई है.

Related Articles

Back to top button