अमरावती

आज आईसीएआई का 73 वां स्थापना दिवस

शहर के गणमान्य सीए व्दारा दी गई प्रतिक्रिया

अमरावती/दि.1 – आज देश की अर्थव्यवस्था चलाने वाले महत्वपूर्ण आर्थिक चक्र के रुप में चार्टड अकाउंटेंट (सीए) का महत्वपूर्ण योगदान रहता है. इसलिए चार्टड अकाउंटेंट को विशेष महत्व प्राप्त है. हर साल 1 जुलाई को चार्टड अकाउंटेंट डे मनाया जाता है. 1949 में इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया की स्थापना की गई. इसे एक कानून के तहत स्थापित किया गया तब से आईसीएआई के स्थापना दिवस को सीए दिन के रुप में मनाया जाता है. यह राष्ट्रीय प्रोफेशनल अकाउंटिंग बॉडी है. वित्तीय व्यवस्था में विशेष योगदान देते है इस क्षेत्र में कार्य करने वाले शहर के गणमान्य सीए व्दारा आज सीए दिन पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

पीएम मोदी ने सीए सर्विस को देश का मुख्य अंग बताया

आईसीएआई की स्थापना को आज 72 साल पूरे हो चुके है. आज ही के दिन 1949 में लोकसभा-राज्यसभा में कानून पारित कर आईसीएआई की स्थापना की गई थी. हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में सीए सर्विस को देश की अर्थव्यवस्था का मुख्य अंग बताया. सीए के माध्यम से अर्थव्यवस्था को सहयोग प्राप्त होता है इसी दिन डॉक्टर डे भी मनाया जाता है. हम सब सीए सदस्यों की ओर से सभी डॉक्टरों को शुभकामनाएं.
– सीए सुनील सलामपुरिया

सरकारी नीतियों को व्यापारियों तक पहुंचाता है सीए

देश की अर्थव्यवस्था को सुचारु रुप से चलाने में सीए का विशेष योगदान है. यह देश को स्ट्रांग बेस प्रदान करता है. सीए डे के रुप में हम आज 73 वां वर्ष मनाने जा रहे है. इसकी स्थापना से यह देश की अर्थव्यवस्था को बनाए रख रहा है. व्यापार जगत में नित परिर्वतनों को व्यापारियों से अतगत करवाने के लिए सीए हमेशा प्रयासरत रहता है. सरकारी नीतियों को व्यापारियों तक पहुंचाने में और उन्हें मार्गदर्शन करने में भी सीए की अहम भूमिका होती है.
– पवन जाजू, सीए अमरावती शाखा उपाध्यक्ष

भारतीय अर्थव्यवस्था में सीए की मुख्य भूमिका

आईसीएआई का इस साल 73 वां स्थापना दिवस है. जिसे हम मना रहे है वर्तमना स्थिति में करिबन 25 लाख सीए और नए सीए विद्यार्थी एक मजबूत ढांचा देश की अर्थव्यवस्था में निर्माण कर रहे है. देश की शैक्षणिक व अर्थव्यवस्था से संबंधित है. पीएम मोदी ने 2024 तक भारत के पांच ट्रिलियम डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के पीएम के दृष्टिकोण के साथ चार्टड अकाउंटेंट इस प्रक्रिया में बडी अहम भूमिका निभाने जा रहे है मुझे गर्व है कि मैं इस नोबल प्राफेशनल में रहकर देश को वित्तीय आकार दे रहा हूँ.
– सीए विपुल पटेल, चेअरमेन आईसीएआई

Related Articles

Back to top button