अमरावती

75 डीपीओं की बिजली आपूर्ति बंद

फसलें सुखने की कगार पर ; स्थगित देयक भरने का आवाहन

मोर्शी दि.20 – तहसील के निंभी सबडिविजन पर की 75 डीपीओं की बिजली आपूर्ति खंडित किए जाने से फसलें सुखने की कगार पर होने के साथ ही आय भी कम होने की संभावना है.
पहले की बेमौसम बारिश के गेहूं,चना व प्याज का काफी नुकसान हुआ. कुछ भागों में ओलावृष्टि हुई. फिर भी अब तक नुकसान का सर्वेक्षण नहीं हुआ किसानों पर बिल बकाया होने के कारण बिजली वितरण कंपनी ने निंभी सबडिविजन से पिंपलखुटा,असोना, शिरखेड, निंभी आदि गांवों की विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से बंद की है. एक डीपी पर से 10 से 15 किसानों के खेतों के कृषि पंप के कनेक्शन है. इसलिए करीबन सभी किसानों के कृषि पंप बंद होने से फसलें सुखने की कगार पर होने से आय कम होगी. दो-तीन किसानों द्वारा बकाया बिल भरने से सबडिविजन से डीपी शुरु होगी क्या? ऐसा प्रश्न गांव के नागरिकों द्वारा किया जा रहा है. आय न होने से किसान बिल भरने के लिए असमर्थ दिखाई दे रहा है. विधायक देवेन्द्र भुयार ने इस ओर ध्यान देकर खेतों की बिजली आपूर्ति पूर्ववत शुरु करने हेतु प्रयास करने की मांग किसानों ने की है.
बॉक्स
चालू वर्ष के कम से कम चार बिल नियमानुसार भरे, ऐसा 80 प्रतिशत नागरिकों द्वारा बिल भरने से वह डीपी शुरु की जाएगी. शासन के आदेश से हमने यह वसुली शुरु की है. इसलिए किसानों से इसका लाभ लेकर तुरंत अपने बिल भरने से फसलों का नुकसान नहीं होगा.
– श्रीकांत संत, सहायक अभियंता ,निंभा.

Related Articles

Back to top button