अमरावतीविदर्भ

जिले में ७५.०४ फीसद संक्रमित मरीज हुए कोरोनामुक्त

रोजाना १५० से २०० मरीजों को मिल रहा डिस्चार्ज

  • अब तक ८ हजार ६८९ मरीज सुरक्षित लौटे घर

अमरावती/दि.२४ – इस समय जहां एक ओर अमरावती शहर सहित जिले में कोरोना का संक्रमण बडी तेजी से पांव पसार रहा है और दिनोंदिन बडी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज पाये जा रहे है. वहीं दूसरी ओर सर्वाधिक राहतवाली बात यह है कि, अमरावती जिले में रोजाना १५० से २०० कोरोना संक्रमित मरीजोें को कोविड अस्पतालों से डिस्चार्ज मिल रहा है और इस समय तक ८ हजार ६८९ संक्रमित मरीज कोविड मुक्त होकर अस्पतालों से सुरक्षित अपने घर लौट चुके है. उपरोक्त आंकडों को देखते हुए कहा जा सकता है कि, अमरावती में कोरोना संक्रमित मरीजोें का रिकवरी रेट ७५.०४ प्रतिशत है और इसे स्थानीय स्वास्थ्य महकमे की एक बडी उपलब्धी कहा जा सकता है.
बता दें कि, विगत कुछ दिनों से अमरावती में रोजाना २५० से ३०० नये संक्रमित मरीज मिलना आम बात हो गयी है और अब जिले में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या ११ हजार ५७८ पर जा पहुंची है. जिसकी वजह से लोगोें में अब इस बीमारी के संक्रमण को लेकर काफी हद तक भय व चिंता का माहौल व्याप्त है, लेकिन सर्वाधिक राहतवाली बात यह है कि, इन ११ हजार ५७८ मरीजोें में से अब तक ८ हजार ६८९ मरीज कोविड अस्पतालों से डिस्चार्ज प्राप्त कर अपने घर लौट चुके है. साथ ही सरकारी कोविड अस्पताल सहीत शहर के निजी कोविड अस्पतालों से रोजाना करीब १५० से २०० लोगों को कोविड मुक्त घोषित करते हुए डिस्चार्ज दिया जा रहा है.
बता दें कि, कोरोना संक्रमण काल के शुरूआती दौर में संक्रमित मरीजों को १४ दिनों तक अस्पतालों में भरती रखा जाता था और दूसरी रिपोर्ट निगेटीव आने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज देते समय अगले १४ दिनों तक होम आयसोलेशन के तहत रहने हेतु कहा जाता था. लेकिन कालांतर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढने के साथ ही उपचार से संबंधित गाईडलाईन मेें कई तरह के बदलाव किये गये है और अब किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज को ७ से १० दिनों तक ही अस्पताल में रखा जाता है और अस्पताल से डिस्चार्ज मिलने के बाद अगले सात दिनों तक होम आयसोलेशन में रहने का निर्देश दिया जाता है. वहीं हाईरिस्क की श्रेणी में शामिल रहनेवाले मरीजों के स्वास्थ्य में जब तक पूरी तरह से सुधार नहीं हो जाता, तब तक उन्हें अस्पताल में भरती रखा जाता है.

किस माह में कितने मरीज और कितने डिस्चार्ज

    महिना         मरीज       डिस्चार्ज

  • अप्रैल-मई      २१८           १२४
  • जुन             ५६९           ४०७
  • जुलाई          २१०८          १५१३
  • अगस्त        ५८९८         ४४१७
  • सितंबर        ११५७८        ८६८९

Related Articles

Back to top button