अमरावतीमुख्य समाचार

75 लाख सामुहिक सूर्यनमस्कार में विद्यार्थियों ने लिया भाग

जिला स्टेडियम व ब्रिजलाल बियाणी सायन्स कॉलेज में हुआ दिव्य कार्यक्रम

* मकर संक्रांति सूर्य उपासना महापर्व पर अभा योग शिक्षक महासंघ का उपक्रम

अमरावती/ दि.14- आयुष मंत्रालय के माध्यम से की गई घोषणा के आधार पर योगी बनो, सहयोगी बनो, समाज के लिए उपयोगी बनो इस महामंत्र का अनुसरन कर आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत मकर संक्रांति सूर्य उपासना महापर्व के अवसर पर अखिल भारतीय योग शिक्षक महासंघ व्दारा आज स्थानीय जिला स्टेडियम व ब्रिजलाल बियाणी सायन्स कॉलेज में 75 सूर्यनमस्कार अंतर्गत विद्यार्थियों के समक्ष सूर्यनमस्कार के प्रात्याक्षिक दिखाते हुए उनसे सूर्य नमस्कार करवाकर सूर्यनमस्कार के चमत्कारों से अवगत कराया.
आयुष मंत्रालय के साथ मिलकर संपूर्ण विश्व को महामारी से बचाने एवं उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने के लिए उनके घरों में विभिन्न ऑनलाइन एवं ऑफलाइन माध्यमों व्दारा सामुुहिक सूर्यनमस्कार अभ्यास कार्यक्रम लिया गया. जिला स्टेडियम में अखिल भारतीय योग शिक्षक महासंघ की संगठना सचिव उज्वला सुरजे, योग गुरु मनीष देशमुख, निलेश चौधरी ने उपस्थित विद्यार्थियों को सूर्यनमस्कार का अभ्यास कराते हुए सूर्यनमस्कार के फायदे से अवगत कराया. इसी तरह ब्रिजलाल बियाणी सायन्स कॉलेज के मेैदान में आयोजित कार्यक्रम में उपरोक्त योगगुरु के अलावा दी विनर अकेदमी के संचालक पोपल घाटे, बियाणी के प्राचार्य डॉ.दिपक धोटे, वैद्य सर, तिवारी सर व विद्यार्थी बडी संख्या में उपस्थित थे.
इस राष्ट्रव्यापी आयोजन में सहयोग करने वाले समस्त सामाजिक संगठनों, संस्थाओं, विद्यालयो, महाविद्यालयों, जिला एवं ब्लॉक संयोजकों को अखिल भारतीय योग शिक्षक महासंघ की ओर से ई-मनोनयन पत्र व ई-प्रशस्ती पत्र तथा सभी प्रतिभागियों को ई-प्रतिभागिता प्रमाणपत्र प्रदान किया जाएगा. आयुष मंत्रालय के माध्यम से पूरे विश्वभर में आज मगर संक्रांति सूर्य उपासना महापर्व के उपलक्ष्य में 75 करोड सूर्यनमस्कार अभ्यास कार्यक्रम लिया गया. इसी तरह देश में अखिल भारतीय योग शिक्षक महासंघ की ओर से देश में 75 लाख सामुहिक ऑनलाइन व ऑफलाइन सूर्यनमस्कार अभ्यास कार्यक्रम किया गया. कार्यक्रम में इस समय बढ रहे कोरोना महामारी संक्रमितों की संख्या को देखते हुए कोरोना के त्रीसूत्रिय नियमों का पूरी तरह से पालन किया गया.

Related Articles

Back to top button