अमरावती

761 लोग सेवा हेतु आए आगे

दिसंबर में है मिश्रा जी की शिवपुराण

* कथास्थल तय, भानखेडा रोड पर कंवरधाम के सामने
अमरावती/दि.07– जन-जन मेें शिव भक्ति का नूतन संचार करनेवाले सीहोर के पंडित प्रदीप मिश्रा की आगामी दिसंबर में अमरावती मेंं होने जा रही शिव पुराण कथा मेें सेवादारों हेतु नाम मंगाते ही सैकडों स्त्री-पुरूष सहर्ष आगे आने का समाचार हैं. आज दोपहर तक 761 लोगों ने शिवपुराण दौरान कोई भी कार्य की जिम्मेदारी लेने की तैयारी दर्शाई है. उल्लेखनीय है कि आयोजन सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा द्बारा किया जा रहा है. 5 दिवसीय कथा का प्रारंभ आगामी 16 दिसंबर को होगा. जिसकी भव्य शोभायात्रा 15 दिसंबर को निकाली जायेगी. स्मरण करा दे कि स्वयं मिश्रा जी ने समाज माध्यम पर विशेष वीडियो जारी कर अमरावती की दिसंबर मास में पांच दिवसीय कथा आयोजन की जानकारी दी थी तथा भाविकों से यथा समय उपस्थित रहकर लाभ लेने कहा था.

* लाखों के उमडने की संभावना
पंडित मिश्रा समाज माध्यमों के जरिए घर-घर मेें पहुंच गए हैं. उनके बताए अनुसार शिव भक्ति और पूजा अर्चना करनेवालों की संख्या करोडों में जा पहुंची है. उनके कथास्थल पर लाखों श्रध्दालुओं के उमडने की संभावना है. गत मई माह में अकोला में आयोजित कथा में तेज धूप के बावजूद लाखों लोग आए थे. हजारों लोग सेवादार के रूप मेें सम्मिलित हुए. अमरावती मेें भी लाखों की संख्या मेें शिवपुराण में भक्त उमडने की पूर्ण संभावना आयोजकों द्बारा व्यक्त की गई हैं.

* भानखेडा रोड पर 150 एकड
मिश्रा जी की शिवपुराण कथा के लोग दीवाने हैं. इसलिए अमरावती में आयोजन स्थल को लेकर बडा कौतूहल था. बताया गया कि छत्री तालाब के आगे भानखेडा मार्ग पर संत कंवरराम धाम के सामने 150 एकड क्षेत्र में पांच दिवसीय कथा होने जा रही है. वहां तैयारियां शुरू कर दी गई है. लोगों को शहर और आसपास के नगरोंं से कथास्थल तक लाने- ले जाने के प्रबंध के बारे मेें भी विचार हो रहा है.

* नवरात्रि पश्चात बैठक
भव्य आयोजन की रूपरेखा तथा दायित्व तय करने नवरात्रि पश्चात बैठकों के दौर आरंभ होंगे. यह जानकारी देते हुए एक पदाधिकारी ने बताया कि सैकडों नाम आगे आए हैं. वे लोग आयोजन में सेवा, सहयोग करने आतुर हैं. सेवादारों में डॉक्टर, वकील, प्रोफेशनल, सीए और अन्य व्यवसायी का समावेश हैं. उन सभी को समय-समय पर प्रत्येक सूचना भेजी जायेगी. अमरावती और आसपास के हजारों भाविक पूरे 5 दिन कथा श्रवण के लिए आने की संभावना देखते हुए नियोजन करने की जानकारी भी इस पदाधिकारी ने दी.

Related Articles

Back to top button