अमरावती

7 को वीर माताओं व वीर पत्नियों की रक्ततुला

एक सप्ताह चलेगा रंग दे बसंती चोला रक्तदान शिविर

स्व. पुष्पादेवी हेमराजानी की स्मृति में आयोजन
रक्तदान समिति व श्रीराम ट्रस्ट का संयुक्त उपक्रम
अमरावती/दि.2- अमरावती रक्तदान समिति तथा श्रीराम ट्रस्ट व्दारा प्रतिवर्ष देश के शहीदों एवं उनके परिवारों के प्रति सम्मान व आभार ज्ञापित करने हेतु रंग दे बसंती चोला शीर्षक तले रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है. इसी श्रृंखला के तहत इस वर्ष एक दिवसीय रक्तदान शिविर की बाजाए 1 मई से 7 मई तक स्व. पुष्पादेवी नारायणदास हेमराजानी की स्मृति में रंग दे बसंती चोला रक्तदान शिविर सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है. साथ ही आयोजन के अंतिम दिन 7 मई को वीर माताओं व वीर पत्नियों की रक्ततुला की जाएगी. इस आशय की जानकारी यहां बुलाई गई पत्रवार्ता में रक्तदान समिति व श्रीराम ट्रस्ट के पदाधिकारियों व्दारा दी गई.
इस पत्रवार्ता में रक्तदान समिति के अध्यक्ष महेंद्र भूतडा ने बताया कि, अमरावती शहर सहित जिले की पहचान रक्तदाताओं की नगरी के तौर पर बन चुकी है. क्योंकि यहां पर लोगबाग अपने पत्येक सुख-दुख के प्रसंग में रक्तदान शिविर का आयोजन करते हैं. साथ ही अमरावती में रक्तदान अभियान ने एक सामाजिक आंदोलन का रुप ले लिया है. जिसकी बदौलत रक्तदाताओं व्दारा दान किए जाने वाले रक्त से गंभीर स्थिति में रहनेवाले कई मरीजों की जान बचाई जा चुकी है. इस हेतु अमरावती रक्तदान समिति व्दारा विगत 47 वर्षो से लगातार काम किया जा रहा है और इन्हीं प्रयासों के तहत इस वर्ष 1 मई से 7 मई तक देश के लिए शहीद हुए वीर सिपाहियों को श्रद्धांजलि देने रक्तदान शिविर सप्ताह का आयोजन किया गया है. जिसके तहत 1 मई को पूर्व महापौर विलास इंगोले के सहयोग से बुधवारा परिसर स्थित आजाद हिंद मंडल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें 80 यूनिट रक्त संकलित हुआ. वहीं कल 3 मई को मनपा आयुक्त प्रवीण आष्टीकर की पहल पर मनपा मुख्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन होगा. जिसमें मनपा के अधिकारियों व कर्मचारियों सहित शहर के गणमान्य नागरिकों व्दारा रक्तदान किया जाएगा. इसके साथ ही 4 मई को शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी की पहल पर पुलिस आयुक्तालय में रक्तदान शिविर आयोजित है. साथ ही 4 मई को ही चित्रा चौक स्थित सागर प्लास्टिक प्रतिष्ठान में आकाश शिरभाते व्दारा रक्तदान शिविर आयोजित किया गया है. इसके साथ ही 5 व 6 मई को आयोजित होने वाले शिविरों के आयोजन स्थल की एक-दो दिन में घोषणा की जाएगी. इसके उपरांत 7 मई को राजापेठ परिसर स्थित दिपार्चन हॉल में सुबह 8 से अपरान्ह 3 बजे तक रक्तदान शिविर का आयोजन होगा. जिसके उपरांत दिपार्चन हॉल में ही शाम 4 बजे से वीर माताओं व वीर पत्नियों की रक्ततुला की जाएगी. जिसके लिए पूरे एक सप्ताह के दौरान आयोजित रक्तदान शिविरों के जरिए संकलित रक्त के जरिए रक्ततुला की जाएगी. इस जानकारी के साथ ही आयोजकों व्दारा उम्मीद जताई गई की, इस रक्तदान शिविर सप्ताह में 500 से 600 यूनिट रक्त संकलित होगा.
इस पत्रवार्ता में अमरावती रक्तदान समिति के प्रमुख महेंद्र भूतडा, सिमेश श्रॉफ, श्याम शर्मा, अजय दातेराव, प्रमोद उर्फ पिंटू शर्मा, योगेंद्र मोहोड, उमेश पाटनकर, प्रा. राजेंद्र पांडे, किशोर शिरभाते, राकेश ठाकुर, नरेंद्र चूडासामा, हरी पुरवार, प्रा. संजय कुलकर्णी व शैलेश चौरसिया आदि उपस्थित थे. आयोजकों ने इस पत्रवार्ता के जरिए सभी शहरवासियों से एक सप्ताह तक चलने वाले रक्तदान शिविरों में अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान करने का आवाहन किया.

Related Articles

Back to top button