अमरावतीमुख्य समाचार

चुनाव मैदान से 8 उम्मीदवार पीछे हटे, कल अंतिम दिन स्थिति होगी स्पष्ट

संत गाडगे बाबा अमरावती विद्यापीठ सिनेट चुनाव

अमरावती/दि.3 – संत गाडगे बाबा अमरावती विद्यापीठ के होने जा रहे सिनेट, स्कॉलर्स और विभिन्न एकेडमिक काउंसिल के चुनाव मैदान से अब तक 8 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापिस लिया है. शुक्रवार 4 नवंबर को नामांकन वापसी के अंतिम दिन इस चुनाव की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी.
संत गाडगे बाबा अमरावती विद्यापीठ के सिनेट, स्कॉलर्स और विभिन्न एकेडमिक काउंसिल के चुनाव आगामी 20 नवंबर को होने जा रहे है. कुल 491 उम्मीदवारों ने इस चुनाव के लिए अपने नामांकन 27 अक्तूबर को दाखिल किये थे. 28 अक्तूबर को सभी नामांकनों की जांच की गई और वैध व अवैध नामांकनों के सूूची की घोषणा की गई. पश्चात 4 नवंबर तक नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि है. अब तक 8 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापस ले लिया. शुक्रवार को इन विभिन्न प्राधिकरणों के चुनाव मैदान में रहे उम्मीदवारों की सूची शाम 5 बजे घोषित किये जाने के बाद स्थिति स्पष्ट होने वाली है.

* सिनेट के 127 उम्मीदवार
विद्यापीठ अधिसभा पर निर्वाचित करने 10 प्राचार्य निर्वाचन क्षेत्र की एक सीट के लिए एससी वर्ग से 3, एसटी वर्ग से कोई नहीं, एनटी 2, ओबीसी 2, महिला वर्ग से 2 तथा 10 प्राचार्य निर्वाचन क्षेत्र की 5 सीटों के लिए सर्वसाधारण वर्ग से 11 उम्मीदवार वैध ठहराए गये है. 6 व्यवस्थापन के प्रतिनिधि निर्वाचन क्षेत्र की एक सीट के लिए एसटी वर्ग से 2, महिला वर्ग से 2 तथा 4 सर्वसाधारण सीटों के लिए 10 उम्मीदवारों के नामांकन वैध पाये गये है. इसी तरह 10 महाविद्यालयीन प्राध्यापक निवार्चन क्षेत्र के लिए 58 उम्मीदवारों के नमाांकन प्राप्त हुए थे. इनमें से डी.टी./एन.टी. श्रेणी से 5, ओबीसी श्रेणी 4, एससी व महिला वर्ग से प्रत्येकी 3, एसटी श्रेणी से 2 और सामान्य श्रेणी से 26 ऐसे कुल 43 उम्मीदवारों का नामांकन वैध ठहराये गये है.

* प्राध्यापक निर्वाचन क्षेत्र के 4 नामांकन अवैध
3 सदस्यीय विद्यापीठ प्राध्यापक निर्वाचन क्षेत्र के लिए कुल 9 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल किये थे. इनमेें से एसटी श्रेणी से 1 और सामान्य व महिला श्रेणी से प्रत्येकी 2 इस तरह कुल 5 नामांकन वैध ठहराये गये, जबकि 4 अवैध घोषित किये गये. इसी तरह 10 पंजीकृत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए कुल 92 नामांकन दाखिल हुए थे. उनमें से 45 नामांकन अवैध घोषित किये गये थे. 47 नामांकन वैध थे. इनमें एससी श्रेणी से 6, एसटी श्रेणी से 3, डीटी/एनटी श्रेणी से 5, ओबीसी से 4, महिला श्रेणी से 6 तथा सामान्य श्रेणी से 23 उम्मीदवारों के नामांकन वैध है. अब शुक्रवार को नामांकन वापिस लेने के अंतिम दिन स्थिति स्पष्ट होने वाली है.

Related Articles

Back to top button