अमरावतीमहाराष्ट्र

वैलेंटाइन डे पर पंजीयन कार्यालय में विवाहबद्ध हुए 8 जोडे

अमरावती/दि.16– इस बार वैलेंटाइन डे कुछ युवा जोडों के लिए काफी विशेष रहा तथा करीब 8 युवा जोडों ने जन्म जन्मांतर तक साथ रहन का वादा करते हुए इस पर अमल करने पंजीयन कार्यालय पहुंचकर पंजीयन पद्धति से विवाह किया. वहीं कई जोडों के विवाह समारोह मंगल कार्यालयों व लॉन जैसे स्थानों पर भी आयोजित हुए.

उल्लेखनीय है कि, 14 फरवरी को मनाये जाने वाले वैलेंटाइन डे के निमित्त युवाओं ने अपने प्रेम का इजहार करने के साथ अपने प्रीय व्यक्ति को भेंट वस्तू व उपहार देने का भी नियोजन किया जाता है. साथ ही इन दिनों कई युवा जोडे अपने विवाह को हमेशा के लिए यादगार बनाने हेतु वैलेंटाइन डे वाले दिन ही विवाह करना पसंद करने लगे है. वैसे ही 8 जोडों का विवाह गत रोज स्थानीय पंजीयन कार्यालय में हुआ. साथ ही साथ शहर के कई मंगल कार्यालयों मेें भी 14 फरवरी को वैवाहिक समारोह की जमकर धामधूम रही.

* ‘वह’ 5 जिले पार कर आया अमरावती
छत्रपति संभाजी नगर में रहने वाला निरंजन मेश्राम 5 जिलों की सीमाओं को पार करते हुए अमरावती आया और उसने अमरावती में रहने वाली रसिका नामक युवती के साथ पंजीयन कार्यालय पहुंचकर पंजीयन पद्धति से विवाह किया. इस समय निरंजन मेश्राम ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, यद्यपि उसका और रसिका का प्रेम विवाह नहीं है, लेकिन इसके बावजूद उसके विवाहवाले दिन वैलेंटाइन डे रहने के चलते यह उन दोनों की स्मृति में हमेशा ताजा रहेगा.

सह दुय्यम निबंधक वर्ग-2 के कार्यालय में बुधवार को पंजीयन पद्धति से 8 विवाह हुए. सुबह 10 से दोपहर 5 बजे के दौरान सभी नवदम्पति अपने रिश्तेदारों के साथ आये थे. उन्होंने पहले ही पंजीयन कर रखा था और अपने दस्तावेजों की पूर्तता भी कर रखी थी. जिसके चलते कल उनके पंजीयन विवाह की प्रक्रिया को पूरा किया गया.
– सुनील मालोकार,
दुय्यम निबंधक अधिकारी.

Related Articles

Back to top button