अमरावतीमुख्य समाचार

8 अंतरराज्यीय चेक पोस्ट बने

पडोसी राज्य एमपी में नवंबर में होने जा रहे चुनाव, प्रशासन अलर्ट

* चुनाव के दौरान शराब, नगद राशि और हथियारों की तस्करी रोकने उठाए कदम
* चौबीसों घंटे की जाएगी निगरानी, होगी सख्ती से जांच
अमरावती /दि.28– पडोसी राज्य मध्यप्रदेश में नवंबर माह में किए जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अमरावती जिले की चार तहसीलों में 8 अंतरराज्यीय चेक पोस्ट बनाए गए है. इन चेक पोस्टों पर पुलिस, राजस्व, आबकारी, आरटीओ, जीएसटी विभाग के अधिकारी तैनात किए गए है.
जानकारी के अनुसार पडोसी राज्य मध्यप्रदेश की सीमा तीन विधानसभा क्षेत्र में आने वाली धारणी, चांदूर बाजार, चिखलदरा और वरुड तहसील से लगी है. इस कारण दोनों राज्यों के बीच आवागमन होता है. एसटी बसों के साथ-साथ निजी बसे, मालवाहक ट्रक, ट्रेनों का आवागमन भी होता है. चुनाव के दौरान शराब, नगद राशि, हथियारों की तस्करी रोकने के लिए दोनों राज्यों की पुलिस और जिला प्रशासन की विगत दिनों बैठक हो चुकी है. जिसमें शराब सहित अन्य गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए नियोजन किया गया है. अमरावती चुनाव विभाग के अधिकारी शिवाजी शिंदे ने बताया कि, धारणी तहसील में बारातांडा और भोकरबर्डी मेें चेक पोस्ट है. यहां सेसुदा, बुर्‍हानपुर, भोकरबर्डी की ओर से आवागमन होता है. रंगुबेली चेक पोस्ट से बैरागड, हरदा परिसर में आवागमन होता है. इसी प्रकार चिखलदरा तहसील के काटकुंभ में चेक पोस्ट बनाया गया है. यहां से कांटकुंभ, बैतूल जिले के भैसदेही परिसर की ओर से आवागमन होता है. चांदूर बाजार तहसील के शिरजगांव के कारंजा बहिरम में चेक पोस्ट बनाया गया है. यहां से कांडली, बहिरम परिसर और भौरदेही मार्ग पर आवागमन होता है. ब्राह्मणवाडा परिसर के रेडवा में चेक पोस्ट बनाया गया है. इसी प्रकार मोर्शी विधानसभा क्षेत्र में आने वाले देवनागठाणा और पुसला में चेक पोस्ट बनाया गया है.

* जीएसटी, आबकारी अधिकारी तैनात रहेंगे
सभी चेक पोस्ट पर पुलिस समेत जीएसटी, आबकारी विभाग के अधिकारी, कर्मचारी तैनात रहेंगे. चुनाव के दौरान शराब, नगद राशि, हथियारों की तस्करी रोकने के लिए यह कदम उठाए गए है. क्योंकि पडोसी राज्य मध्यप्रदेश में नवंबर में चुनाव हो रहे है. इस कारण यह व्यवस्था की गई है.

Related Articles

Back to top button