अमरावतीमुख्य समाचार

दो सडक हादसों में 8 की मौत, 1 घायल

परतवाडा-बैतूल मार्ग पर दुपहिया से भिडकर नहर में गिरी कार

* दुपहिया सवार के साथ कार में सवार 5 लोग मारे गये
* चिचखेड फाटे पर ट्रक ने दुपहिया को उडाया
* मामा-भानजे ने मौके पर दम तोडा
अमरावती/दि.18– बीते 24 घंटे के दौरान अमरावती जिले में दो अलग-अलग स्थानों पर हुए सडक हादसों में कुल 8 लोगों की मौत हो गई तथा एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ. पहला हादसा बीती रात परतवाडा-बैतूल मार्ग पर हुआ. जब परतवाडा के बहिरम मार्ग स्थित एक प्रतिष्ठान में काम करनेवाले पांच मजदूरों को लेकर कार चालक उन्हें उनके घर छोडने हेतु ले जा रहा था और रास्ते में इस कार की एक दुपहिया वाहन से टक्कर हो गई. इस हादसे में दुपहिया पर सवार युवक के साथ ही कार में सवार कुल छह में से पांच लोगों की मौके पर मौत हुई एवं एक व्यक्ति घायल हो गया. वहीं दूसरा हादसा सिंभोरा बांध से डवरगांव की ओर जानेवाले रास्ते पर चिचखेड फाटे के निकट बीती शाम घटित हुआ, जब तेज रफ्तार ट्रक ने डवरगांव की ओर जा रही दुपहिया को जबर्दस्त टक्कर मारी और दुपहिया पर सवार डवरगांव निवासी मामा-भानजे की मौके पर ही मौत हो गई.
इस संदर्भ में मिली विस्तृत जानकारी के मुताबिक परतवाडा से बैतूल मार्ग पर निम्भोरा (मप्र ) गावं के पास कल रविवार 17 जुलाई की मध्यरात 12 बजे के करीब परतवाडा से बोदड गांव की ओर जा रही कार ने सामने से आ रहे दुपहिया वाहन को जोरदार टक्कर मार दी. बाइक सवार को उड़ाने के बाद आगे जाकर यह कार भी असंतुलित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई. कार की गति अत्याधिक होने से कार असंतुलित होकर चार-पांच पलटियां खाते हुए एक नहर में जा गिरी. दुर्घटना में कार में सवार सभी 6 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए, इसमें से 5 लोगोें की मौके पर ही मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ. वही इस हादसे के बाद दुपहिया पर सवार युवक की भी मौके पर ही मौत हो गई. मृतकों की शिनाख्त पांडूरंग रघुनाथ शनवारे (30, बोदड, चांदूर बाजार), सतीश सुखदेव शनवारे (30, बहिरम कारंजा), सुरेश विठ्ठल निर्मले (25, खरपी), अक्षय सुभाष देशकर (26, बोदड, चांदूर बाजार), कार चालक रमेश धुर्वे (30, सालेपुर) तथा दुपहिया चालक प्रतिक दिनेश मांडवकर (26) के तौर पर हुई है. वहीं इस हादसे में संजय गजानन गायन (22, बोदड, चांदुर बाजार) बुरी तरह से घायल हो गये. जिसकी स्थिति चिंताजनक बताई जा रही है.
शिरजगांव पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार परतवाडा-बैतूल मार्ग पर फिनलेक्स स्कूल के पास स्थित अनुज ट्रेडर्स में काम करते पांच मजदूरों को देर रात उनके घर छोड़ने के लिए दुकान मालिक राजू चुन्नीलाल माणधना के कहने पर कार चालक रमेश धुर्वे अर्टिका कार क्रमांक एमएच 20 -डीजे 8003 के जरिये सभी मजदूरों को समीपस्थ बोदड गांव छोड़ने जा रहा था मूसलाधार बारिश के बीच कार तेज रफ्तार के साथ बैतूल रोड पर दौड़ रही थी. बहिरम के पास निभोरा फाटे से थोडा आगे हीरो स्प्लेंडर दुपहिया क्रमांक एमएच 27 / एस 4670 पर सवार होकर जा रहे प्रतीक दिनेश माण्डवकर को इस कार ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी. इस एक्सीडेंट में प्रतीक माण्डवकर की जगह पर ही मृत्यु हो गई और इस दुपहिया सवार को रौंदते हुए कार आगे निकली तथा खुद भी बुरी तरह असंतुलित होकर पलटी खाती नहर में जा गिरी. जिसके चलते कार में सवार 6 लोगों में से 5 की मौत हो गई.
शिरजगांव पुलिस की टीम रात में गश्त कर रही थी, तब उन्हें पूल के पास एक मोटरसाइकिल की सीट पड़ी दिखाई दी. पुलिस गश्ती दल ने वहां रुककर अवलोकन किया, तब उन्हें दुर्घटना होने की घटना दिखाई दी. पुलिस कर्मियों ने सभी जख्मियों को कार से बाहर निकालकर उपजिला अस्पताल अचलपुर भिजवाया. आगे की जांच शिरजगांव के थानेदार प्रशांत गीते के मार्गदर्शन में की जा रही है.
वही दूसरी ओर रविवार की शाम 5 बजे सिंभोरा बांध से डवरगांव की ओर अपनी दुपहिया पर सवार होकर जा रहे राहुल नाकोडे (34) व आशिष ठाकरे (24) की मौके पर मौत हो गई. रतन इंडिया उर्जा प्रकल्प में कार्यरत रहनेवाले पूर्व ग्रापं सदस्य राहुल नाकोडे अपने भानजे आशिष ठाकरे के साथ रविवार की छुट्टी मनाने के लिए सिंभोरा बांध पर गये थे. जहां से शाम 5 बजे दोनों ही अपनी दुपहिया पर सवार होकर गांव वापिस जाने हेतु निकले. किंतु चिचखेड फाटे के पास पीछे से आ रहे ट्रक क्रमांक यूपी-70/एफटी-6642 ने ओवरटेक करने के चक्कर में इस दुपहिया वाहन को टक्कर मारते हुए कुचल दिया. जिसके चलते दुपहिया पर सवार दोनों युवकोें की मौत हो गई.

Related Articles

Back to top button