अमरावती

सिटी में अब तक लगे 8 लाख 90 हजार 328 डोज

संक्रमण घटते ही वैक्सिनेशन ठप पडा

* वैक्सिनेशन सेंटरों की संख्या भी घटी
अमरावती/दि.6– शहर व जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होते ही वैक्सिनेशन की रफ्तार भी धीमी हो गई है. आलम यह है कि, अमरावती मनपा क्षेत्र में पहले 45 से अधिक वैक्सिनेशन सेंटरों से टीकाकरण शुरु था. लेकिन वैक्सिनेशन को अब उतना प्रतिसाद नहीं मिल रहा है. जिससे वैक्सिनेशन सेंटरों की संख्या 8 से 10 पर आ गई है. अब तक शहरी स्वास्थ्य केंद्रों के माध्यम से 8 लाख 90 हजार 328 डोज लगाये जा चूके है.
शहर में कोरोना का पहला डोज लगा चूके नागरिकों की संख्या 98 प्रतिशत है. अब तक 5 लाख 6 हजार 172 लोगों ने कोरोना का पहला टीका लगाया है. वहीं 65 प्रतिशत याने 3 लाख 66 हजार 855 लोगों ने लोगों ने कोरोना का दूसरा टीका लगाया है. अब तक 17 हजार 301 लोगों ने कोरोना का बुस्टर डोज लिया है. ऐसे कुल 8 लाख 90 हजार 328 डोज का वितरण शहरी स्वास्थ्य विभाग द्बारा किया गया है.

* वैक्सिन ही कारगर इलाज
कोरोना का संक्रमण भले ही कम हुआ है, लेकिन अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ. जिन लोगों ने कोरोना का दुसरा डोज नहीं लिया है, वे लोग जल्द से जल्द अपना वैक्सिनेशन पूर्ण कर लें तथा जिन लोगोें ने अभी तक पहला डोज नहीं लिया है, ऐसे लोग अपने नजदिकी टीकाकरण सेंटर से संपर्क करें, यह अपील मनपा स्वास्थ्य विभाग द्बारा की जा रही है. जिन लोगों का वैक्सिनेशन हुआ है, ऐसे लोगों को कोरोना का संक्रमण होने के बाद भी उसका प्रभाव कम दिखा है, इसलिए कोरोना को हराने के लिए वैक्सिन ही कारगर इलाज रहने की बात स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताई.

Related Articles

Back to top button