अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

स्थानांतरित 80 प्रतिशत कर्मचारी अंतत: रिलीव

सीपी ने किये थे इधर से उधर

* वर्षों तक जमे रहने वालों का प्रयास फेल
अमरावती/दि.7 – वर्षों तक एक ही थाने अथवा डीबी या फिर अपराध शाखा व विशेष शाखा में बने रहने वाले पुलिस कर्मचारियों का मनसूबा सीपी नवीनचंद्र रेड्डी के आदेशों से धरा रह गया. हाल ही में सीपी द्वारा विभिन्न थानों और शाखाओं से इधर से उधर किये गये कर्मचारियों को आखिरकार आज रिलीव किये जाने की जानकारी सूत्रों ने अमरावती मंडल को दी. उन्होंने दावा किया कि, 80 प्रतिशत कर्मचारियों को रिलीव कर दिया गया है.
* अब तक की परिपाटी
वरिष्ठाधिकारियों के आदेश के बाद भी अनेक थानेदार और शाखा प्रभारी अपने अंमलदारों की ट्रान्सफर आदेश की अनदेखी करते थे. इसमें अंमलदारों, कर्मचारियों की संबंधित अधिकारी से विनती का भी भाग रहता था. वर्षों से एक ही सेल या जगह पर जमे कर्मचारी नई पदस्थापना कबूल नहीं करते थे.
* काम आयी चेतावनी
अमरावती मंडल को सूत्रों ने बताया कि, सीपी रेड्डी ने बदली किये गये कर्मचारी को नहीं छोडने वाले थानेदार और अधिकारी पर कंट्रोल रुम अटैच सहित अन्य कार्रवाई की चेतावनी दी थी. इस चेतावनी का भी असर है कि, कर्मचारियों को आज नये स्थान पर जाकर जिम्मेदारी संभालने के लिए रिलीव कर दिया गया है. अधिकांश कर्मचारी नये स्थानों पर आज से चले जाने की पुष्टि अधिकृत सूत्रों ने की.
* डीबी में दो इंचार्ज
सीपी रेड्डी ने सभी थानों की डीबी में अब 2 इंचार्ज नियुक्त करने का निर्णय किया है. यह निर्णय तत्काल प्रभाव से अमल में लाया जा रहा है. डीबी में दो इंचार्ज रहने से काम तेजी से होने और दिये गये टारगेट पर फोकस करने का अवसर मिलने की बात कही जा रही है.

Related Articles

Back to top button