अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

4 साल के बच्चे की तलाश में लगे थे 80 पुलिस अधिकारी व कर्मचारी

आखिरकार अपहृर्त घुमंतू बालक पांच दिन बाद सकुशल मिला

* साइंसकोर मैदान के पास मध्यरात्री को अपहरणकर्ता छोडकर भाग गए
* नागरिकों की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने तत्काल पहुंचकर बालक को लिया कब्जे में
* सीसीटीवी के जरिए अपहरणकर्ताओं की कर रही तलाश
अमरावती/दि. 12- 6 दिन पूर्व बडनेरा के जयहिंद चौक से अपहृर्त किए गए घुमंतू महिला का चार वर्षीय बालक गुरुवार मध्यरात्री को साइंसकोर मैदान के पास से सकुशल बरामद कर लिया गया है. उसके रोने की आवाज आने पर परिसर के नागरिको ने इस बाबत पुलिस को जानकारी दी. कोतवाली पुलिस ने तत्काल घटनास्थल पहुंचकर संबंधित बालक को अपने कब्जे में ले लिया और कोतवाली थाना ले आए. पश्चात आवश्यक कार्रवाई के बाद इस मासूम बालक को उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया.
बता दे कि, बडनेरा के जयहिंद चौक के पास से देर रात फुथपाथ पर सो रही एक घुमंतू महिला के चार वर्षीय बालक का स्विफ्ट कार में सवार होकर आए चार नकाबपोशो ने अपहरण कर लिया था. इस घटना से शहर में खलबली मच गई थी. पुलिस प्रशासन ने इस प्रकरण में अपहृर्त बालक की युद्धस्तर पर खोज शुरु कर दी थी. बडनेरा पुलिस, क्राईम ब्रांच और पुलिस आयुक्त का विशेष दल अपहरणकर्ताओं की खोज में जुटा हुआ था. पुलिस के दल ने अनेक स्थानों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले थे. हर पहलुओं पर पुलिस यंत्रणा जांच कर रही थी. बालक का किसने अपहरण किया, किसलिए किया, उसके साथ कुछ गलत तो नहीं हुआ, ऐसे अनेक सवाल खडे हो रहे थे. इस घटना से पालको में दहशत का वातावरण निर्माण हो गया था. बालक के माता-पिता हर दिन पुलिस स्टेशन पहुंचकर बालक बाबत पूछताछ कर रहे थे. गुरुवार की देर रात एक पुरुष और एक महिला ने इस बालक को साइंसकोर मैदान के पास लाकर छोड दिया. मैदान पर मासूम बालक रोता रहने से परिसर में घुमनेवाले नागरिको को इस बालक के रोने की आवाज सुनाई दी और वह अकेला रहने से तत्काल घटना की जानकारी नागरिको ने कोतवाली पुलिस को दी. अपहृर्त बालक की खोज जारी रहने से सूचना मिलने के बाद पुलिस का दल तत्काल साइंसकोर मैदान पहुंचा. तब अपहृर्त बालक ही पाया गया. पुलिस ने तत्काल उसे कब्जे में लिया और कोतवाली थाना ले आए. साथ ही उसके माता-पिता को सूचित कर पुलिस स्टेशन बुलाया. जिस दुपहिया से बालक को महिला और पुरुष ने साइंसकोर मैदान पर लाकर छोड दिया, उस दुपहिया की जानकारी पुलिस को मिली है. साथ ही ग्रे रंग की कार भी लावारिस अवस्था में बरामद हुई है. बालक मिलने पर उसके माता-पिता और पुलिस ने राहत की सांस ली है. पुलिस ने आरोपियों की सरगर्मी से तलाश शुरु कर दी है. जल्द ही अपहरणकर्ता पुलिस सिकंजे में आने की संभावना व्यक्त की जा रही है.

* पुलिस की रडार पर आए अपहरणकर्ता
शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने बच्चे की अपहरण के बाद सभी पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों की बैठके लेकर उन्हें सूचना दी थी कि जल्द से जल्द इस बच्चे की तलाश कर अपहरणकर्ता को गिरफ्तार करें. करीब पुलिस आयुक्त ने इस मामले में 9 टीमों को नियुक्त किया था. जिसमें अपराध शाखा की दोनों टीम सीआईयु पथक, बडनेरा व कोतवाली के टीमों का समावेश था. इस पूरी टीम में करीब 80 अधिकारी और कर्मचारी बच्चे की तलाश में अलग- अलग दिशा में काम कर रहे थे. पुलिस अपहरणकर्ताओं के गिरेबान तक पहुंच चुकी थी. जिससे डर अपहरणकर्ताओं ने उस बच्चें को साइंसकोर मैदान में छोड भागा.

* पुलिस की सतर्कता व नागरिकों की सूचना आयी काम
कल रात कोतवाली पुलिस की डीबी टीम रोज की तरह शहर में दुकानें बंद कराने के लिए पेट्रोलिंग कर रही थी. इस दरमियान नागरिकों ने पुलिस को सूचना दी कि दो व्यक्ति एक छोटे बच्चेे को लेकर साइंसकोर मैदान परिसर में घूम रहे है और बच्चा काफी रो रहा है. इसके आधार पर पुलिस तुरंत उन दो अज्ञात व्यक्तियों की तलाश में निकली. साइंसकोर मैदान परिसर में पुलिस ने तलाश किया तो पुलिस को एक कोने में एक बच्चा नजर आया. पुलिस ने तुरंत उस बच्चे को अपने कब्जे में लेकर उसे कोतवाली पुलिस स्टेशन लायी और उस बच्चे की पहचान की तो पता चला कि व अपहरण किया हुआ बच्चा है. जिसकी तलाश पुलिस कर रही हैं.

* देर रात वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे थाने
देर रात बच्चा मिल जाने के बाद पुलिस ने चैन की सांस ली और उस बच्चे को सही सलामत देख सभी खुश नजर आए. बच्चा मिल जाने के बाद वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई. जिसके बाद पुलिस उपआयुक्त गणेश शिंदे, कोतवाली थाने पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली. बच्चे के माता-पिता से की चर्चा.

Related Articles

Back to top button