अमरावती

800 कर्मचारी, 80 वाहन और 1700 ठेकाकर्मी उतरे सडकों पर

मनपा के पांचो जोन में चलाया गया स्वच्छता अभियान

अमरावती/दि.2– राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जयंती निमित्त मनपा की तरफ से स्वच्छता पखवाडा का 1 अक्तूबर से शुभारंभ हुआ. इस पखवाडे में रविवार 1 अक्तूबर को 80 वाहनों के साथ 2500 सफाई कर्मियों ने मनपा अंतर्गत आनेवाले पांचो जोन में सफाई की. मनपा के अधिकारी-कर्मचारियों ने अपने-अपने कार्यालय से सफाई अभियान की शुरुआत की तथा मनपा प्रशासन ने सुबह 7 बजे महात्मा गांधी के पुतले के स्वच्छता कर इस अभियान की शुरुआत की.
महात्मा गांधी के पुतले के साथ ही जयस्तंभ चौक परिसर की भी कर्मचारियों ने स्वच्छता की. पश्चात प्रत्येक जोन में सहायक आयुक्त के नेतृत्व में सफाई अभियान चलाया गया. इस अभियान में 800 शासकीय अधिकारी-कर्मचारी, 1700 सफाई ठेकाकर्मी शामिल हुए. इस अभियान में जनजागृति ऑटोरिक्शा, अतिक्रमण विभाग के वाहन, शाासकीय वाहनों के साथ ही पांचों जोन 80 से अधिक वाहन इस्तेमाल किए गए. इस अवसर पर उपायुक्त डॉ. मेघना वासनकर, सहायक आयुक्त नंदकिशोर तिखिले, भूषण पुसतकर, धनंजय शिंदे, शिक्षणाधिकारी डॉ. प्रकाश मेश्राम, उद्यान अधीक्षक श्रीकांत गिरी, सहायक क्षेत्रीय अधिकारी जीतेंद्र श्रीवास्तव, वरिष्ठ स्वास्थ्य निरीक्षक एस.ए. शेख, अभियंता, स्वास्थ्य निरीक्षक मुकेश खारकर, जोन क्रमांक 1 के सभी अधिकारी, कर्मचारी, बीट पीयून, सफाई कामगार, ठेकेदार, सुपरवाइजर, मनपा कर्मचारी बडी संख्या में उपस्थित थे.

* 15 दिन स्वच्छता
मनपा आयुक्त देवीदास पवार के नेतृत्व में पखवाडे के पहले दिन शहर के मुख्य मार्गो की सफाई की गई. इस अवसर पर मनपा आयुक्त ने खुद गाजर घास निकाली. मनपा कर्मचारियों की तरफ से कंटेनर के आसपास गिरा कचरा तथा सडक किनारे पडे कचरों के ढेर को उठाकर स्वच्छता की गई. यह स्वच्छता अभियान 15 दिन शुरु रहने वाला है. पांचों जोन में सहायक आयुक्त के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है. उपायुक्त मेघना वासनकर ने गाडगेनगर परिसर व रामपुरी जोन अंतर्गत विभिन्न परिसरों का जायजा कर स्वच्छता अभियान चलाया.

* कार्यालय में स्वच्छता अभियान
मनपा कार्यालय में भी स्वच्छता अभियान चलाया गया. मनपा के सभी विभाग प्रमुखों ने अपने-अपने कार्यालय की स्वच्छता की. निर्माण विभाग ने शहर अभियंता इकबाल खान, कार्यकारी अभियंता रवींद्र पवार के नेतृत्व में तथा स्वास्थ्य विभाग में वैद्यकीय अधिकारी डॉ. विशाल काले के नेतृत्व में मनपा के सभी दवाखानों में सफाई अभियान चलाया गया. घनश्याम वाघाडे, लीना आकोलकर, श्रीकांत गिरी, श्रीकांत चव्हाण, महेश देशमुख, डॉ. सचिन बोंद्रे, योगेश पीठे, धनजंय शिंदे, भूषण पुसतकर ने अपने-अपने विभाग में स्वच्छता अभियान चलाया.

Related Articles

Back to top button