अमरावतीमुख्य समाचार

82 वर्षीय पवार साहब बाय रोड नागपुर से अमरावती पहुचेंगे

10 तारीख को छह घंटे अमरावती में रहेंगे शरद पवार, दो मुख्य कार्यक्रम

* हर्षवर्धन देशमुख, प्रतिभाताई पाटील और सुरेखाताई ठाकरे के निवास पर वीजीट
अमरावती/दि.8– आगामी रविवार 10 अप्रैल को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया व राज्य के वयोवृध्द नेता शरद पवार एक दिवसीय अमरावती दौरे पर आ रहे है. इस समय विदर्भ क्षेत्र में चिलचिलाती धूप के साथ ही भीषण गर्मी पड रही है और तापमान करीब 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास है. ऐसे मौसम के दौरान भी 82 वर्षीय शरद पवार नागपुर से अमरावती का सफर कार के जरिये सडक मार्ग से पूरा करेंगे और 10 अप्रैल को अमरावती शहर में करीब 6 घंटे बिताने के उपरांत सडक मार्ग से ही कार के जरिये नागपुर रवाना होंगे. इन 6 घंटों के दौरान दो प्रमुख कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के साथ ही राकांपा प्रमुख शरद पवार द्वारा पूर्व महामहिम श्रीमती प्रतिभाताई पाटील, पूर्व मंत्री व शिवाजी शिक्षा संस्था के अध्यक्ष हर्षवर्धन देशमुख तथा पूर्व जिप अध्यक्षा सुरेखा ठाकरे के आवास पर भी विजीट दी जायेगी. साथ ही शिवाजी शिक्षा संस्था द्वारा आयोजीत कार्यक्रम में हिस्सा लेने हेतु अमरावती आ रहे शरद पवार यहां पर राकांपा द्वारा संभाग के पदाधिकारियों के साथ संवाद बैठक में भी हिस्सा लिया जायेगा.
राकांपा प्रमुख शरद पवार आगामी 10 अप्रैल की सुबह 8 बजे विशेष विमान के जरिये पुणे से नागपुर हेतु रवाना होंगे और सुबह 10 बजे नागपुर विमानतल पर पहुंचने के बाद सडक मार्ग के जरिये अमरावती हेतु प्रस्थान करेंगे. यहां पर उनका अपरान्ह 1 बजे आगमन होगा. अमरावती पहुंचने के बाद अपरान्ह 1 से 1.45 बजे तक वे श्री शिवाजी शिक्षा संस्था के अध्यक्ष हर्षवर्धन देशमुख के निवासस्थान पर रूकेंगे. जहां पर उनका समय आरक्षित रहेगा. इसके उपरांत वे अपरान्ह 2 बजे श्री शिवाजी शिक्षा संस्था द्वारा संचालित डॉ. पंजाबराव उर्फ भाऊसाहेब देशमुख स्मृति वैद्यकीय महाविद्यालय में स्थापित किये गये छत्रपती शिवाजी महाराज के भव्य पूर्णाकृति पुतले का अनावरण करने के साथ ही महाविद्यालय के अ‍ॅाडीटोरीयम हॉल का उद्घाटन करेंगे.
इसके उपरांत दोपहर 3 बजे राकांपा प्रमुख शरद पवार द्वारा देश की पूर्व राष्ट्रपति श्रीमती प्रतिभाताई पाटील के कांग्रेस नगर स्थित निवास स्थान ‘देवीसदन’ को भेंट दी जायेगी. जहां पर एक घंटा रूकने के उपरांत वे अपरान्ह 4 बजे अमरावती जिला परिषद की पूर्व अध्यक्षा एवं राकांपा नेत्री सुरेखा ठाकरे के निवासस्थान पर भेंट देंगे. जहां पर फिनले कामगारों की बैठक में उपस्थित रहेंगे. इसके उपरांत सायं. 5 बजे वे स्थानीय संत ज्ञानेश्वर सांस्कृतिक भवन में आयोजित राष्ट्रवादी काँग्रेस पार्टी के विभागस्तरीय सम्मेलन में उपस्थित रहकर पार्टी के पदाधिकारियों के साथ संवाद साधते हुए उनका मार्गदर्शन करेंगे. इस संवाद बैठक में हिस्सा लेने के बाद राकांपा प्रमुख शरद पवार शाम 7 बजे अमरावती से सडक मार्ग के जरिये नागपुर हेतु प्रस्थान करेंगे. जहां से वे अपने अगले गंतव्य के लिए रवाना होंगे.

Related Articles

Back to top button