अमरावती

जिले में 8,203 संक्रमित गृह विलगीकरण में

शहर में 3,015 और ग्रामीण में 7,835 एक्टीव मरीज

अमरावती/दि.13 – शहर व जिले में तेज कोरोना संक्रमण के कारण संसाधनों की किल्लत होने लगी है. अस्पतालों में बेड कम पडने से कम लक्षणों वाले कोरोना मरीजों पर होम आईसोलेशन में ही इलाज करवाया जा रहा है. वर्तमान में कुल 8 हजार 203 कोरोना मरीजों पर होम आईसोलेशन में इलाज चल रहा है. इनमें से 5 हजार 969 मरीज ग्रामीण तथा 2 हजार 234 मरीज शहर में होम आईसोलेट किये गए है. कल बुधवार को प्राप्त वैद्यकीय बुलेटीन के अनुसार वर्तमान स्थिति में शहर में 3 हजार 15 तो ग्रामीण में 7 हजार 835 इस तरह कुल 10 हजार 850 एक्टीव कोरोना मरीज मिले है.

रिकव्हरी रेट 84.70

गत महिनेभर में अमरावती जिले में संक्रमण की रफ्तार तेज होकर रोजाना 1 हजार से ज्यादा संक्रमित मिल रहे है. संक्रमण की यह रफ्तार अचानक ही बढ जाने से जिले का कोरोना रिकव्हरी रेट प्रभावित होकर व डेथ रेट में उछाल आया है. रोजाना 20 से ज्यादा कोरोना मौतों का सिलसिला शुरु रहने से जिले का डेथ रेट 1.49 पर पहुंच गया है. वहीं रिकव्हरी रेट 84.70 पर है. अब तक 66 हजार 527 मरीज कोरोना मुक्त हो चुके है.

वैक्सीन की कमी से लोग परेशान

कोरोना से बचाव में वैक्सीन ही कारगर सिध्द होने का दावा स्वास्थ्य विभाग का रहने से लोग जल्द से जल्द वैक्सीन लगाना चाह रहे है, लेकिन चारों ओर वैक्सीन की किल्लत रहने से नागरिकों को वैक्सीन के लिए परेशान होना पड रह है. शहर के अधिकांश वैक्सीनेशन केंद्र पर सुबह होते ही लोगों की लंबी कतारे देखी जा रही है. यहां तक की शहरी क्षेत्र के लोग ग्रामीण में और ग्रामीण के लोग शहरी क्षेत्र में आकर वैक्सीन हासिल करने का जुगाड करते दिखाई दे रहे है. दूसरी ओर प्रशासन भी हर संभव प्रयास कर इस परेशानी से राहत दिलवाने में जुटा हुआ है.

Related Articles

Back to top button