अमरावती

अचलपुर, अंजनगांव उपजिला अस्पताल के लिए सवा 8 करोड़

स्वास्थ्य सेवा का दर्जा ऊंचा उठाया जायेगा- यशोमती ठाकुर

  • अचलपुर में साकार किया जायेगा 200 पलंग का अस्पताल

अमरावती/दि.24 – जिले के अचलपुर व अंजनगांवसुर्जी में उपजिला अस्पताल के निर्माण कार्य के लिए शासन की ओर से पहले चरण में लगभग सव्वा आठ करोड रूपये निधि वितरित किया गया . इस अंतर्गत अचलपुर में 200 पलंग का उपजिला अस्पताल के लिए लगभग 6 करोड़ तथा अंजनगांव सुर्जी में ग्रामीण अस्पताल के उपजिला अस्पताल में श्रेणीवर्धन होने के बाद 50 पलंग का अस्पताल के लिए सवा दो करोड रूपये वितरित किए गये है. जिसके कारण जल्द ही दोनों अस्पताल के काम शुरू होने की जानकारी जिले के पालकमंत्री ऍड. यशोमती ठाकुर ने दी.
अंजनगांव सुर्जी में ग्रामीण अस्पताल के श्रेणीवर्धन होने के बाद उपजिला अस्पताल के लिए नई ईमारत बनना आवश्यक है. अस्तित्व में रहनेवाले अस्पताल की ईमारत जीर्ण-शीर्ण होने से उपजिला अस्पताल के निर्माण के लिए निधि उपलब्ध करके देने के संबंध में पालकमंत्री एड. यशोमती ठाकुर ने स्वास्थ्यमंत्री राजेश टोपे से पहल की है. उसनुसार शासन की ओर से पहले चरण में निधि वितरित किया गया है. केन्द्रीय अल्पसंख्याक कार्य मंत्रालय के प्रधानमंत्री जनविकास कार्यक्रमानुसार राज्य शासन के अल्पसंख्यांक विभाग की ओर से अमरावती में अचलपुर व अंजनगांव सुर्जी में उपजिला अस्पताल के निर्माण कार्य के लिए पहले चरण में सवा 8 करोड का निधि वितरित हुआ है.
अचलपुर में 200 पलंग के उपजिला अस्पताल के लिए लगभग 6 करोड तथा अंजनगांव सुर्जी में ग्रामीण अस्पताल का उपजिला अस्पताल में श्रेणीवर्धन होने के बाद 50 पलंग का अस्पताल के लिए केन्द्र व राज्य के मिलाकर सवा दो करोड रूपये वितरित किए गये है. जिसके कारण जल्द ही दोनों अस्पताल के काम शुरू होंगे. जिले में स्वास्थ्य सेवा का दर्जा ऊंचा करने के लिए अस्पताल के काम के साथ अन्य भी अपडेट सुविधा उपलब्ध करने के लिए सभी ओर से प्रयास किया जा जायेगा, ऐसा राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिले के पालकमंत्री ऍड.यशोमती ठाकुर ने बताया.

Related Articles

Back to top button