अमरावतीमुख्य समाचार

८४०१ परीक्षार्थियों ने दी ‘नीट’ परीक्षा

जिले में थे २३ केन्द्र

* २८९ विद्यार्थी रहे अनुपस्थित

अमरावती/दि.१३- जिले के २३ केन्द्रों पर गत रोज वैद्यकीय प्रवेश पूर्व पात्रता यानी नीट की परीक्षा ली गई. इस परीक्षा हेतु जिले से कुल ८ हजार ६९० विद्यार्थी प्रवेशित थे. जिसमें से कुल ८९ विद्यार्थी गैर हाजिर रहेे और ८ हजार ४०१ विद्यार्थियों ने यह परीक्षा दी.
बता दे कि इससे पहले नीट की परीक्षा १८ अप्रैल २०२१ को ली जानी थी. किंतु कोविड संक्रमण की दूसरी लहर के चलते यह परीक्षा दो बार आगे धकेली गई. पश्चात रविवार, १२ सितंबर को अपरान्ह २ से ५ बजे के दौरान यह परीक्षा ली गई. इस हेतु २३ परीक्षा केन्द्रों पर १ हजार ४०० अधिकारियों व कर्मचारियों की नियुक्ति की गई थी. साथ ही हर एक कमरे में केवल १२ विद्यार्थियों के बैठने की व्यवस्था थी. सभी परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षार्थियों को सैनिटायजर, मास्क व हैंडग्लब्ज के साथ साथ पर्चा हल करने हेतु पेन भी नीट की ओर से प्रदान किया गया. इसके अलावा कोविड सद़ृश्य लक्षण पाये जानेवाले विद्यार्थियों के लिए सभी परीक्षा केन्द्रों पर स्वतंत्र व्यवस्था भी की गई थी. कोविड संक्रमण के खतरे को देखते हुए सभी परीक्षा केन्द्रों पर सभी परीक्षार्थियों की थर्मल स्केनिंग करते हुए उनका शारीरिक तापमान भी जांचा गया और कोविड प्रतिबंधात्मक नियमों का बेहद कडाईपूर्वक ढंग से पालन किया गया.
राष्ट्रीय स्तर पर वैद्यकीय पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु ली गई इस परीक्षा का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी के जरिए किया गया. सभी परीक्षा केन्द्रों पर विद्यार्थियों के साथ साथ उनके अभिभावको की भी जबर्दस्त भीडभाड देखी गई.

Related Articles

Back to top button