अमरावतीमुख्य समाचार

ऑनलाइन फ्राड के शिकार हुए व्यक्ति को लौटाए 86 हजार

सायबर पुलिस की कार्रवाई

अमरावती/ दि.9 – ऑनलाइन धोखाधडी के शिकार व्यक्ति की बैंक खाते से निकासी हुई 86 हजार 302 रुपए की रकम 12 घंटे के भीतर सायबर पुलिस ने लौटाकर दी है. जिसके चलते सायबर टीम का शिकायतकर्ता ने अभिनंदन किया है.
मिली जानकारी के अनुसार भातकुली रोड स्थित धर्मराज कॉलोनी निवासी वीरुपालसिंग राजपुत के मोबाइल पर 7 दिसंबर को फ्लिपकाटर्र् से 86 हजार 302 रुपए कटौती का मैसेज आया. जबकि उन्होंने फ्लिपकार्ट पर से केवल बर्ड वॉटर फिडर और बेडशीट इन वस्तुओं की ऑर्डर की थी. 86 हजार 302 रुपए का कोई भी ऑर्डर नहीं किया है. फिर भी बैंक खाते से 86 हजार 302 रुपए की कटौती हुई है. इसके बाद उन्होंने तुरंत सायबर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई. इस शिकायत के बाद सायबर पुलिस की टीम ने ट्रांजक्शन का अभ्यास कर तकनीकी सहायता से जांच करते हुए फ्लिपकार्ट के नोडल अधिकारी को तत्काल मेल किया. इसके बाद कुल 86 हजार 302 रुपये 12 घंटे के भीतर शिकायतकर्ता को लौटाये गए.
सायबर पुलिस ने धोखाधडी की रकम शिकायतकर्ता को 12 घंटे के भीतर लौटाने पर शिकायतकर्ता ने पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह व सायबर पुलिस टीम का पुष्पगुच्छ देकर आभार माना. इस समय सायबर पुलिस थाने की पुलिस निरीक्षक सीमा दातालकर, अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक अर्जुन ठोसरे, पुलिस उपनिरीक्षक कपिल मिश्रा, पुलिस कर्मी उल्हास टवलारे, ताहेर अली, शैलेंद्र अर्डक उपस्थित थे.

प्रलोभनों व फेंक लिंक से रहे सावधान

पुलिस आयुक्तालय की ओर से नागरिकों को विविध प्रलोभनों व फेंक लिंक से सावधान रहने का आह्वान किया गया है. फोन पे, पेटीयम, गुगल पे का केवायसी करने के अलावा कैश बैक मिलने का प्रलोभन दिखाकर मोबाइल पर फेंक लिंक भेजकर धोखाधडी की जा रही है. इसलिए अनजान फोन कॉलस् पर भरोसा नहीं रखे, किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक न करे, बैंक खाते, एटीएम कार्ड की जानकारी, ओटीपी शेअर न करें, यदि उपरोक्त मामलों में धोखाधडी होती है तो तत्काल सायबर पुलिस में शिकायत दर्ज करें.

Related Articles

Back to top button