अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

पहले दिन 868 की मैदानी जांच

पुलिस भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ

* प्रशासन ने किये पानी, बिस्किट, केले के प्रबंध
* 112 उम्मीदवार पहली ही जांच में बाहर
अमरावती/दि.19 – आयुक्तालय एवं ग्रामीण पुलिस की भर्ती प्रक्रिया का पहला चरण मुख्यालय मैदान और जोग स्टेडियम में आज से शुरु हुआ. पहले दिन शहर और पुलिस भर्ती के 357 उम्मीदवारों ने भाग लिया. वहीं ग्रामीण में 511 उम्मीदवारों की शारीरिक क्षमता जांच की गई. शहर में 48 और ग्रामीण में 64 उम्मीदवार पहली ही जांच में बाहर हो जाने की जानकारी अधिकारियों ने आज दोपहर अमरावती मंडल को दी. उन्होंने बताया कि, बारिश न रहने पर प्रक्रिया अभी शुरु रहेगी. उल्लेखनीय है कि, अमरावती शहर में 74 एवं ग्रामीण में चालक मिलाकर 207 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया आरंभ की गई है.
* तडके 4 बजे पहुंचे थे उम्मीदवार
पुलिस भर्ती के लिए बडी संख्या में आवेदन प्राप्त हुए थे. एक-एक पद के लिए सैकडों उम्मीदवार है. यह उम्मीदवार आज तडके 4 बजे ही मैदानी जांच स्थल पर पहुंच गये थे. उनके लिए प्रशासन ने पानी, बिस्किट और केले की व्यवस्था की थी. शहर पुलिस की भर्ती प्रक्रिया मुख्यालय मैदान पर सुबह 5 से 11 बजे दौरान होने की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि, 600 लोगों को आज की मैदान जांच हेतु बुलाया गया था. 398 उम्मीदवार पहुंचे, उनमें से 357 लोगों ने मैदानी जांच में हिस्सा लिया. 48 उम्मीदवारों को शारीरिक क्षमता नियमानुसार न होने से अस्वीकार कर दिया गया था.
* ग्रामीण में 64 डिस्क्लालिफॉय
पुलिस अधीक्षक ग्रामीण की भर्ती प्रक्रिया जोग स्टेडियम पर प्रारंभ हुई. जहां 800 अभ्यार्थियों को बुलाया गया था. प्रत्यक्ष 575 उम्मीदवार पहुंचे. उसमें भी चेस्ट और हाइट की जांच करने पर 64 को अयोग्य माना गया. 511 की मैदानी जांच की गई. जिसमें 100 और 600 मीटर दौड के अलावा गोला फेंक में उनकी क्षमता देखी गई.
* अफसरान तत्पर
पुलिस भर्ती प्रक्रिया में हजारों की संख्या में उम्मीदवार रहने से काफी तैयारी प्रशासन ने पहले ही दिन पूर्ण कर ली थी. उसी प्रकार पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, डीसीपी कविता बारावकर, ग्रामीण में एसपी विशाल आनंद, अतिरिक्त एसपी पंकज कुमावत और अन्य अधिकारी तैयारियों को लेकर बडे तत्पर नजर आये. उनकी देखरेख में पहले दिन की प्रक्रिया लगभग निविघ्न संपन्न होने की खबर है. मौसम ने भी साथ दिया. पहले बारिश के सीजन को देखते हुए भर्ती प्रक्रिया ही टालने की मांग विविध स्तरों पर उठाई जा रही थी. कम से कम अमरावती में आज बारिश ने उम्मीदवारों का साथ दिया.

Related Articles

Back to top button