अमरावती

सिंधुताई की 9 बेटियों को मिले जीवन साथी

पुणे जिले के कुंभारवलन में हुई सगाई

* 15 मई को पुणे के लक्ष्मी लॉन्स मगरपट्टा सिटी में विवाह समारोह
अमरावती/दि.6-ज्येष्ठ समाजसेविका स्व. सिंधुताई सपकाल की 9 बेटियों को जीवन साथी मिले हैं. पुणे जिले के कुंभारवलण में हाल ही में इन बेटियों की सगाई का कार्यक्रम हुआ. उनके वास्तव्य वाले मेलघाट में यह खबर पहुंचते ही अनेकों को आनंद हुआ.
बेटी की सगाई कार्यक्रम निमित्त ममता बाल सदन में नवचैतन्य निर्माण हुआ था. ममता बाल सदन ने अपने बेटियों के लिए योग्य वर की तलाश की. सभी जांच पड़ताल के बाद संबंधित उपवर के परिवार को सम्मानपूर्वक संस्था में बुलाकर दिखाई का कार्यक्रम किया. बैठक में लड़के-लड़की को आमने-सामने बिठाकर प्रश्न पूछे गए. पश्चात दोनों की पसंती को देखते हुए तिलक का कार्यक्रम हुआ.
कार्यक्रम के आयोजन हेतु माई सिंधुताई सपकाल के पहले मानस पुत्र दीपक गायकवाड़, कन्या ममता सपकाल, विनय सपकाल, अधीक्षिका स्मिता पानसरे, मनीष जैन, पूजा जैन व ममता बाल सदन के कर्मचारियों ने परिश्रम किया.
अनाथों की माई सिंधुताई सपकाल द्वारा पालन पोषण की गई 9 अनाथ बेटियों का विवाह समारोह 15 मई 2022 को पुणे के लक्ष्मी लॉन्स मगरपट्टा सिटी में आयोजित किया गया है. माई की बेटियों के विवाह समारोह में रिश्तेदार के रुप में आशीर्वाद देने व माई के कार्यों की प्रेरणा लेकर अब हम सारे अनाथों के नाथ बने ऐसा आवाहन सिंधूताई सपकाल के मानस पुत्र दीपक गायकवाड़, माई की कन्या ममता सपकाल ने किया है.

Related Articles

Back to top button