अमरावतीमुख्य समाचार

9 नहीं, 6 पुलिस कर्मी हुए हैं ‘हेड क्वॉर्टर अटैच’

2 डीसीपी व 3 पीआई को मिली है ‘शो-कॉज नोटीस’

अमरावती/दि.13- उमेश कोल्हे हत्याकांड मामले की जांच में हुई देरी और हत्याकांड की वजह को सामने लाने में एक सप्ताह का समय लगने की बात को शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने बेहद गंभीरता से लेते हुए अपने महकमे के अधिकारियों व कर्मचारियों को जमकर आडे हाथ लिया है. जिसके चलते आयुक्तालय के कुछ वरिष्ठाधिकारियों को शो-कॉज नोटीस जारी किये जाने और नागपुरी गेट व सिटी कोतवाली पुलिस स्टेशन के कुछ कर्मचारियोेें को ‘हेड क्वॉर्टर अटैच’ किये जाने की खबर सामने आयी. हालांकि इस बारे में शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह द्वारा खुद कोई भी अधिकारी बयान देने से बचा जा रहा है. जिसके चलते कितने अधिकारियों को शो-कॉज नोटीस जारी हुई है और कितने कर्मचारियोें को हेड क्वॉर्टर अटैच किया गया है, इसे लेकर कल पूरा दिन संभ्रम मचा रहा और इसे लेकर अलग-अलग आंकडे व खबरें सामने आते रहे. लेकिन अब बेहद विश्वसनीय सूत्रों से पुख्ता तौर पर यह पता चला है कि, शहर पुलिस आयुक्तालय के दोनों पुलिस उपायुक्तों सहित तीन पुलिस निरीक्षकों के नाम शो-कॉज नोटीस जारी हुई है. वहीं सिटी कोतवाली व नागपुरी गेट पुलिस थाने सहित विशेष शाखा के 2-2 ऐसे कुल 6 पुलिस कर्मियों को हेड क्वार्टर अटैच किया गया है.
जानकारी के मुताबिक शो-कॉज नोटीस प्राप्त करनेवालों में शहर पुलिस उपायुक्त विक्रम साली व एम. एम. मकानदार के साथ ही सिटी कोतवाली की थानेदार निलीमा आरज एवं नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन के थानेदार पुंडलीक मेश्राम सहित एक अन्य पुलिस निरीक्षक का समावेश है. जिनसे उमेश कोल्हे हत्याकांड मामले की वजह को उजागर होने में एक सप्ताह के आसपास का समय लगने को लेकर जवाब मांगा गया है. इसके अलावा इस सनसनीखेज हत्याकांड के घटित होने से पहले और घटित होने के बाद खुफिया जानकारियां निकाल पाने में नाकाम साबित हुए कोतवाली पुलिस थाने के डीबी प्रमुख अब्दुल कलाम व खुफिया विभाग के सचिन शेलके तथा नागपुरी गेट पुलिस थाने के पुलिस उपनिरीक्षक ठाकरे व खुफिया विभाग के विजय राठोड सहित पुलिस आयुक्तालय की विशेष शाखा के जमील अहमद तथा चौधरी नामक पुलिस कर्मी को हेड क्वॉर्टर से अटैच कर दिया गया है.
बता दें कि, विगत दो दिनों से पुलिस आयुक्तालय में हो रही उथल-पुथल को लेकर कई तरह की खबरें सामने आ रही थी. जिनमें पहले पता चला कि, पांच वरिष्ठ अधिकारियों को शो-कॉज नोटीस देने के साथ ही 7 कर्मचारियों को हेड क्वॉर्टर अटैच कर दिया गया है. वहीं इसके बाद 9 कर्मचारियों को हेड क्वॉर्टर अटैच किये जाने की खबर के साथ-साथ विशेष शाखा के एक पुलिस कर्मचारी को निलंबित किये जाने की खबर सामने आयी, लेकिन अब यह स्पष्ट हो गया है कि, 9 नहीं बल्कि 6 पुलिस कर्मियों को हेड क्वॉर्टर अटैच किया गया है और इस मामले में किसी भी पुलिस कर्मी के खिलाफ निलंबन की कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

* जमील अहमद निलंबित नहीं, हेड क्वॉर्टर अटैच
बता दें कि, कल बडी तेजी से यह खबर फैली थी कि, विशेष शाखा में कार्यरत रहनेवाले जमील अहमद नामक पुलिस कर्मी को सीपी डॉ. आरती सिंह द्वारा सोमवार की शाम निलंबित कर दिया गया, लेकिन अब पता चला है कि, जमील अहमद को निलंबित नहीं किया गया, बल्कि उन्हें इसी मामले में कर्तव्य में कोताही को लेकर पुलिस मुख्यालय में स्थलांतरित कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button