अमरावतीमुख्य समाचार

प्रदेश के 9 को मिला ‘मन की बात’ में स्थान

विशेष अतिथि के रुप में आमंत्रण

नागपुर/दि.27- प्रदेश से विभिन्न क्षेत्र में अनथक कार्य रहे 9 लोगों को बुधवार को राजधानी में आयोजित विशेष परिषद में आमंत्रित किया गया. इन सभी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात में उनके विविध योगदान और लीक से हटकर कार्य करने के कारण स्थान प्राप्त हुआ था. मोदी ने मन की बात के जरिए लोगों को 107 विशिष्ट व्यक्तियों के कार्यों की जानकारी दी है. उनमें महाराष्ट्र से चंद्रकांत कुलकर्णी, बंडू धोत्रे, वेदांगी कुलकर्णी, डॉ. रोहिदास बोरसे, राजेंद्र यादव, चंद्रकिशोर पाटिल, शर्मिला ओसवाल, शैलेश भोसले और डॉ. अनन्या अवस्थी का समावेश रहा.
* बंडू धोत्रे
चंद्रपुर के निवासी धोत्रे पर्यावरण के लिए कार्यरत हैं. मन की बात में उनके द्वारा गोंड काल के चंद्रपुर स्थित कीले की सफाई और लोगों को उसके इतिहास की जानकारी देने हैरिटेज वॉक के आयोजन का उल्लेख हुआ था.
* डॉ. रोहिदास बोरसे
पुणे के कोरोना योद्धा के रुप में महामारी दौरान मरीजों की तुरंत और प्रभावी सेवा के कारण डॉ. रोहिदास बोरसे का मन की बात में पीएम मोदी ने सहर्ष व सगर्व जिक्र किया था.
* चंद्रकांत कुलकर्णी
अपने सेवानिवृत्ति वेतन के 16 हजार रुपए में से 5 हजार रुपए स्वच्छता अभियान के लिए खर्च करते हैं.
* राजेंद्र यादव
एक प्रयोगधर्मी किसान के रुप में विख्यात यादव ने कोरोना टीकाकरण के लिए गांव-गांव में ट्रैक्टर उपलब्ध करवाये थे.
* चंद्रकिशोर पाटिल
नाशिक के गोदावरी नदी पात्र में सफाई अभियान चलाया. जिससे वह प्रसिद्ध हुए.
* शर्मिला ओसवाल
अलिबाग की शर्मिला ओसवाल गत 20 वर्षों से मोटा अनाज पैदा कर रही है. उन्हें मिलेट वूमन के नाम से जाना जाता है. मोदी ने मन की बात में उनके कार्यों का बखान किया.

Related Articles

Back to top button