अमरावती

जातिय अत्याचार मामले में 9 लोग हिरासत में

सामाजिक दबाव के बाद पुलिस की कार्रवाई

चांदूररेलवे/ दि.12 – तहसील के बहुचर्चित दानापुर ग्रामवासियों पर हुए जातिय अत्याचार मामले में 9 लोगों को चांदूररेलवे उपविभागीय पुलिस अधिकारी ने कार्रवाई करते हुए हिरासत में लिया है.
दानापुर में स्वर्णों के जातिय अत्याचार व प्रशासन तथा सरकार व्दारा कोई भी कार्रवाई नहीं किए जाने से दानापुर के अनुसूचित जाति के 65 ग्रामवासियों ने बीते 22 अक्तूबर को गांव छोडकर पाझर तालाब के सामने डेरा जमा लिया था. इस घटना की खबर राज्यभर में गूंजने के बाद राज्य के गृहमंत्री ने घटना की दखल लेकर कार्रवाई के निर्देश पुलिस प्रशासन को दिए.
जिसके बाद पुलिस ने अनुसूचित जाति के किसानों की पारंपारिक खेत पगडंडी मार्ग को रोके जाने के मामले में धारा 341, 143, एट्रासिटी एक्ट 3 (1)(आर), 3 (1)(एस) के तहत 27 जून को अपराध दर्ज किया गया था. जिसके बाद चांदूर रेलवे एसडीपीओ ने आरोपी राजू ढगे, महेश ढगे, अरुण ठाकरे, भाऊराव मांगुलकर को 6 नवंबर को गिरफ्तार किया है. 19 नवंबर तक न्यायीक हिरासत में भेजा गया है. इस मामले में इससे पूर्व गजानन सहारे को सोयाबीन का ढेर जलाने के मामले में 25 अक्तूबर को गिरफ्तार किया जा चुका है. उसे 23 नवंबर तक न्यायीक रिमांड है. वहीं सोयाबीन का ढेर जलाने के अपराध में मनोज रोकडे को 25 अक्तूबर को गिरफ्तार किया गया. उसे 23 नवंबर तक न्यायीक हिरासत में भेजा गया है. इसके अलावा सोयाबीन का ढेर जलाने के मामले में राजू ढगे, महेश ढगे, वामन सहारे, अरुण ठाकरे, अनिल देशमुख, सुभाष गावंडे, भाऊराव मांगुलकर को रास्ता अडाने के मामले में धारा 186 के तहत गिरफ्तार कर 23 नवंबर तक न्यायीक हिरासत में भेजा गया है.

 

Related Articles

Back to top button