अमरावतीमुख्य समाचार

एक ही दिन शहर में 9 जगह चोरी

बडनेरा, नांदगांव पेठ, गाडे नगर, वलगांव, राजापेठ, पुलिस थाना क्षेत्र की घटना

अमरावती/ दि.29– शहर में लगातार घरों में, दुकानों में चोरी, मोटरसाइकिल, मोबाइल चुराने, लूटपाट करने जैसी घटनाएं सामने आ रही है. पुलिस व्दारा घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे है. इसके बाद भी चोर पुलिस विभाग को खुलेआम चुनौती देते हुए चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे है. आज फिर एक ही दिन में बडनेरा, नांदगांव पेठ, गाडे नगर, वलगांव, राजापेठ, पुलिस थाना क्षेत्र में एक नहीं दो नहीं बल्कि पूरे 9 जगह चोरी की घटनाएं उजागर हुई है.
* मोपेड और मोबाइल चुराया
योगेश हरिश्चंद्र अग्रवाल (32, विजयपथ नगर, सिपना कॉलेज के पास, बडनेरा) ने बडनेरा पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि, वे अपने घर में सो रहे थे, इस दौरान किसी अज्ञात चोर ने 10 हजार रुपए कीमत का उनका इनफिनिक्स नोट- 11 कंपनी का सफेद मोबाइल चुरा लिया. अमित गणेश कालेकर (32, निलय अपार्टमेंट, बालाजीनगर, झिरी मंदिर के पास, बडनेरा) ने दी शिकायत में कहा है कि, उनके रिश्तेदार ने उनके घर के पास 40 हजार रुपए कीमत की एक्टीवा मोपेड क्रमांक एमएच 27/सीआर- 6881 खडी की थी. इस दौरान किसी अज्ञात चोर ने मोपेड चुरा ली.
* महिला के घर में घुसकर चोरी
नांदगांव पेठ पुलिस थाना क्षेत्र में रहनेे वाली एक महिला ने दी शिकायत में बताया कि, वह 26 जून को रिश्तेदार के यहां गई थी. 28 जून को ड्युटी कर घर लौटी घर के सामने के दरवाजे की कडी लगी हुई थी. बेडरुम में लाइट शुरु था. बेडरुम का सामान अस्तव्यस्त पडा था. तब उन्होंने अलमारी देखी. उन्हें फर्निचर अलमारी का लॉकर टूटा हुआ दिखाई दिया. अलमारी में 15 हजार रुपए कीमत के 3 ग्राम व 6 ग्राम ऐेसे 9 ग्राम कान के, नगद 5 हजार रुपए नहीं दिखाई दिये. इसी तरह लोहे की अलमारी से चांदी की पायल, दीपक, चांदी की कटोरी, चमच, कमरपट्टा, ऐसे कुल 25 हजार रुपए का माल अज्ञात चोर चुरा ले गए. ऐसे ही जवाहर नगर में रहने वाले अजिंक्य विनोद चरपे का इंटरनेट का व्यवसाय है. मोहन नगर से राजपुत ढाबे तक 1 किलोमीटर फायबर केबल जिसकी कीमत 19 हजार 500 रुपए है उसे अज्ञात चोर चुरा ले गए.
* चोरी : अदालत की ईमारत को भी नहीं छोडा
जिला न्यायालय के वरिष्ठ न्यायालय के व्यवस्थापक अनिरुध्द श्रीनिवास पत्की (42, दस्तुर नगर) ने गाडगे नगर पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि, किसी अज्ञात चोर ने जिला न्यायालय की नई ईमारत के स्वच्छता गृह से 5 हजार रुपए कीमत के 10 नल व फ्लैश कॉक चुरा लिये. इसी तरह देविदास पुंडलिकराव बागडे (42, हनुमान चौक, वलगांव) ने पुलिस थाने में दी शिकायत में कहा है कि, केशरवानी ले-आउट, दर्यापुर रोड वलगांव में उनके घर का निर्माण कार्य शुुरु है. उन्होंने पानी पीने के लिए बोअर करवाया है. वे जब कल निर्माणाधिन ईमारत पर पानी देने के लिए गए तब उन्हें मीटर का वायर कटा हुआ दिखाई दिया. उन्होंने बोअर का पाईप उठाकर देखा तो वहां लगी 9 हजार रुपए कीमत की बोअर मशीन, 1 हजार 800 रुपए कीमत का केबल वायर ऐसे कुल 10 हजार 800 रुपयों का माल किसी ने चुरा लिया.
* गाय, मोटरसाइकिल, साइकिल चोरी
वलगांव पुलिस थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने दी शिकायत में बताया कि, शाम के वक्त दो गाय, एक बच्छडे का चारापानी करने के बाद उन्हें गोठे में बांध दिया और घर के सभी लोग सो गए. सुबह 4 बजे महिला लघुशंका के लिए उठी तब उन्हें गोठे में अपनी 10 हजार रुपए कीमत की लाल रंग की गाय दिखाई नहीं दी. उसे किसी ने चुरा लिया. इसी तरह पवन मनोज रामटेके (24, आदर्शनगर, चांडक किराना के पास, गोपाल नगर) ने राजापेठ पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि, उसने 20 हजार रुपए कीमत की हिरोहोंडा मोटरसाइकिल क्रमांक एमएच 27/बीएस- 1814 को घर के सामने खडा किया. भोजन करने के बाद सो गया. दूसरे दिन सुबह उठकर देखा तो उसे मोटरसाइकिल दिखाई नहीं दी. आसपडोस में खोज करने पर भी पता नहीं चला. किसी ने मोटरसाइकिल चुरा ली. दूसरी घटना में अनिल रावजी देवबाले (42, अकोली) ने राजापेठ पुलिस थाने में दी शिकायत में कहा है कि, उनके रिश्तेदार ने 4 हजार रुपए कीमत की साइकिल बडनेरा रोड तापडिया मॉल के सामने खडी कर मॉल में गया. वहां से वापस लौटने पर साइकिल दिखाई नहीं दी. खोज करने पर भी पता नहीं चला. कोई चोर उनकी साइकिल चुरा ले गया. इन सभी चोरी की घटनाओं में पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर चोरों की तलाश शुरु की है.

Related Articles

Back to top button