अमरावतीमुख्य समाचार

शहर में 9 निजी साहुकारोें के यहां पडे छापे

अवैध साहुकारी के खिलाफ अब तक की सबसे बडी कार्रवाई

* नगद रकम व कोरे चेक सहित लाखों-करोडों के लेन-देन वाले दस्तावेज बरामद
* उप निबंधक व सहकार विभाग ने संयुक्त रुप से की छापेमारी
* शहर के साहुकारों व व्यवसाय जगत में मचा अच्छा खासा हडकंप
अमरावती/दि.17 – बिना सहकारी अनुमति व अधिकृत लाईसेंस के अवैध रुप से ब्याज पर पैसे देने यानि साहुकारी का व्यवसाय करने वाले लोगों के खिलाफ आज जिला उपनिबंधक कार्यालय एवं सहकार विभाग द्बारा स्थानीय प्रशासन व पुलिस की सहायता लेते हुए बडे पैमाने पर छापा मार कार्रवाई की गई. जिसके तहत आज एक ही दिन एक साथ अवैध रुप से साहुकारी व्यवसाय करने वाले 9 लोगों के घर, ऑफिस व प्रतिष्ठानों पर दबीश दी गई. जहां से बडे पैमाने पर नगद रकम व कोरे चेक के साथ-साथ लाखों-करोडों रुपए के आर्थिक लेन-देन से संबंधित बही-खाते एवं दस्तावेज बरामद किये गये.
जिला सहनिबंधक महेंद्र चव्हाण के मार्गदर्शन एवं उपनिबंधक राजेश भुसाटे व सहकार अधिकारी (श्रेणी-1) अविनाश महल्ले के नेतृत्व में की गई इस कार्रवाई में उपनिबंधक कार्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों सहित स्थानीय प्रशासन व पुलिस महकमें के कर्मचारियों ने भी हिस्सा लिया. यह कार्रवाई आज दोपहर में शुरु हुई, जो समाचार लिखे जाने तक जारी थी.
* इन साहुकारों के यहां पडे छापे
अमरावती शहर में बिना अनुमति के विगत कई वर्षों से अवैध तरीके से निजी साहुकारी का व्यवसाय करने वाले जिन लोगों के यहां सहनिबंधक कार्यालय द्बारा छापेमारी की कार्रवाई की गई है. उनके पूरे नाम तो पता नहीं चल पाये है. लेकिन विश्वसनीय सूत्रों ने इन लोगों के सरनेम बताए है. जिसके मुताबिक जिन लोगों के यहां छापे पडे है. उनमेें झांबानी, झंवर, रंगारकर, वाधवानी, चर्जन व कुबडे नामक साहुकारों का समावेश है.

* किस पुलिस थाना क्षेत्र में कितनी कार्रवाई
विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक आज कोतवाली पुलिस थाना क्षेत्र में 2, गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र में 2, फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र में 3 तथा राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र में 2 ऐसे कुल 9 स्थानों पर निजी साहुकारों के यहां छापामार कार्रवाई की गई है. बडे पैमाने पर की गई. इस छापामार कार्रवाई के दौरान जहां बडे पैमाने पर लाखों रुपए के अवैध साहुकारी व्यवसाय का खुलासा हुआ और लाखों करोडों रुपए के आर्थिक लेन-देन से संबंधित दस्तावेज बरामद हुए. वहीं दुसरी ओर इस कार्रवाई के चलते शहर के निजी साहुकारों और व्यवसायियों में अच्छा-खासा हडकंप भी देखा गया.

Related Articles

Back to top button