अमरावतीमुख्य समाचार

90 लोगों को डेंगू, अधिकांश ठीक

अगस्त में सर्वाधिक बाधित

अमरावती/दि.2- शहर में इस वर्ष अब तक डेंगू के 90 मरीज पाए गए. उनका उपचार किया गया. अधिकांश स्वस्थ्य होकर अपने काम पर लग गए हैं. किसी की भी डेंगू की वजह से जान नहीं गई है. यह दावा मनपा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विशाल काले ने किया. अगस्त में डेंगू के सर्वाधिक 59 संदिग्ध मरीज पाए गए थे. डॉ. काले ने दावा किया कि उपचार और सावधानी की वजह से इस पर काबू पाया जा सकता है. मच्छरों का प्रकोप बढने से डेंगू के मरीज बढते हैं.
* सभी भागों में खतरा
डॉ. विशाल काले ने मान्य किया कि शहर के कोई खास क्षेत्र नहीं है जहां डेंगू होने का खतरा अधिक हो. लगभग सभी इलाकों में डेंगू के संदिग्ध मरीज मिले हैं. उन्होंने लोगों से अपने आसपास मच्छरों को न पनपने देने का आहवान किया है. छोटा बर्तन हो या अन्य पात्र पानी इकत्र न होने दें. काफी दिनों से जमा पानी को तत्काल उपयोग में ला लें अथवा बहा दें.
* 170 संदिग्ध मिले
विशाल काले ने बताया कि शहर में डेंगू के लक्षण रहने वाले 170 मरीज मिले. जांच करने पर 90 की रिपोर्ट कन्फर्म आई थी. काले के अनुसार मलेरिया के शहरी क्षेत्र के मरीजों की जानकारी उन्हें नहीं है. उसी प्रकार कहां दवा का छिडकाव हो रहा है या नहीं, इसकी जानकारी भी वे नहीं दे सकते.

Related Articles

Back to top button