अमरावती

9218 शिक्षकों की 23 जनवरी से होगी कोरोना टेस्ट

तीन चरणों में किया जायेगा नियोजन

  • 27 से शुरू हो रही है 5 वीं से 8 वीं की कक्षाएं

अमरावती/दि.20 – राज्य के शालेय शिक्षा विभाग द्वारा आगामी 27 जनवरी से 5 वीं से 8 वीं की कक्षाएं शुरू करने का निर्णय लिया गया है. जिसके चलते जिला परिषद व मनपा के शिक्षा विभाग द्वारा नियोजन की शुरूआत की गई है. जिसके तहत शालाएं शुरू होने से तीन दिन पहले संबंधित कक्षाओें के शिक्षकोें की कोविड टेस्ट की जायेगी. जिसके लिए तीन चरणों में नियोजन किया जा रहा है.
शालाएं शुरू होने से पहले सभी कक्षाओं में कीटनाशक दवाईयों का छिडकाव किया जायेगा. साथ ही सभी शिक्षकों की तहसीलस्तर पर स्वास्थ्य विभाग के मार्फत कोविड जांच की जायेगी. इसके अलावा विद्यार्थियों को शालाओें में भेजना है अथवा नहीं, इसके संदर्भ में अभिभावकों से सहमति पत्र लिया जायेगा.

आरोग्य विभाग को कोविड टेस्ट के लिए देेंगे पत्र

5 वीं से 8 वीं की कक्षाएं 27 जनवरी से शुरू होने जा रही है. जिसके मद्देनजर सभी शिक्षकों को अपनी कोविड टेस्ट करवानी होगी. इस हेतु शालेय शिक्षा विभाग द्वारा स्वास्थ्य विभाग को एक पत्र दिया जायेगा. साथ ही 23 से 26 जनवरी के दौरान तीन चरणों में शिक्षकों की कोविड टेस्ट करवाने का नियोजन किया गया है.

  • सरकारी परिपत्रक के अनुसार कोरोना नियमावली का पालन करते हुए 5 वीं से 8 वीं की शालाओं को शुरू किया जायेगा. इस हेतु सभी शिक्षकोें की कोविड टेस्ट करवायी जायेगी और उन्हें अपनी रिपोर्ट के अनुरूप कर्तव्य निर्वहन करना होगा. अभिभावकों के सहमति पत्र के बिना बच्चों को शालाओं में प्रवेश नहीं दिया जायेगा.
    – प्रिया देशमुख,
    प्रथामिक उपशिक्षाधिकारी

जिले में कक्षानिहाय शालाओें की संख्या

कक्षा 5 वीं – 689
कक्षा 6 वीं – 942
कक्षा 7 वीं – 435
कक्षा 8 वीं – 489
कुल विद्यार्थी संख्या – 1,57,022
कुल शिक्षक संख्या – 9,218

Related Articles

Back to top button