अमरावती

7 निजी कोविड अस्पतालों में पहुंचे 945 वायल

निजी अस्पतालों को उपलब्ध करवाए रेमडेसिवीर

अमरावती/प्रतिनिधि दि.११कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार में इस्तेमाल किए जाने वाले रेमडेसिवीर इंजेक्शन का बडा स्टॉक जिला प्रशासन को प्राप्त हुआ. 1496 प्राप्त वायल में से 7 निजी अस्पतालों के लिए करीब 945 वायल उपलब्ध करवाए गए. 7 निजी कोविड अस्पतालों में 945 वायल पहुंचे शेष 551 में से 36 वायल एक निजी विक्रेता को अकोला भिजवाए गए शेष कोविड अस्पतालों को 515 वायल का वितरण किया गया.
कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार में रेमडेसिवीर इंजेक्शन संजीवनी का काम कर रहे है. जिसकी वजह से कोविड अस्पतालों में रेमडेसिवीर इंजेक्शन का औषधियों के साथ अधिक इस्तेमाल किया जा रहा है. कम उत्पादन व अत्यधिक इस्तेमाल के कारण राज्य में अचानक रेमडेसिवीर इंजेक्शन की किल्लत महसूस होने लगी है. जिले की बात करे तो अब तक जिले को रोजाना अपेक्षित स्टॉक उपलब्ध हो रहा है. वर्धा जिले में रेमडेसिवीर इंजेक्शन का उत्पादन शुरु होने के बाद अब आने वाले दिनाेंं में रेमडेसिवीर इंजेक्शन की किल्लत निर्माण नहीं होगी.

  • इन अस्पतालों को मिले इंजेक्शन

रविवार को जिले में कुल 1496 रेमडेसिवीर इंजेक्शन का स्टॉक पहुंचा. पूरा स्टॉक सरकारी औषधी भंडार में जमा नहीं हुआ. इसमें से 945 वायल का स्टॉक कंपनी से सिधे निजी कोविड अस्पतालों में व शहर के मेडिकल स्टोर्स को पुहंचाया गया. शहर के एक्जान अस्पताल को 177, डॉ. बख्तार अस्पताल को 192, गेटलाइफ अस्पताल को 96, गोडे अस्पताल को 96, रिम्स अस्पताल को 192 रेमडेसिवीर इंजेक्शन उपलब्ध करवाए गए.

Related Articles

Back to top button