अमरावतीमुख्य समाचार

सिनेट चुनाव में 96 प्रतिशत मतदान, कल मतगणना

पांचों जिलों में शांतिपूर्वक हुआ मतदान

* सभी उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटियों में बंद, विद्यापीठ में मतगणना की तैयारियां पूर्ण
अमरावती/दि.21 – संत गाडगे बाबा अमरावती विद्यापीठ के अधिसभा, विद्या परिषद और अभ्यास मंडल प्राधिकरण चुनाव का रविवार को संभाग के पांचों जिलों में मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ. शाम 5 बजे तक कुल मतदान 96 प्रतिशत होने का अनुमान लगाया गया है. सभी उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटियों में बंद हो गया है. मंगलवार 22 नवंबर को विद्यापीठ परिसर के वनस्पतीशास्त्र विभाग और ज्ञानस्त्रोत केंद्र के अभ्यासिका सभागृह में मतगणना होगी. मतगणना की तैयारियां पूर्ण कर ली गई है.
अमरावती विद्यापीठ के अमरावती, यवतमाल, बुलढाणा, अकोला और वाशिम इन पांच जिलों के 63 मतदान केंद्रों पर मतदान सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक शांतिपूर्वक हुआ. सिनेट के प्राचार्य, व्यवस्थापन प्रतिनिधि, महाविद्यालयीन शिक्षक, विद्यापीठ शिक्षक, विद्या परिषद, अभ्यास मंडल संवर्ग के निर्वाचन क्षेत्र के लिए कुल 96 प्रतिशत मतदान हुआ तथा पंजीकृत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में 45 प्रतिशत मतदान हुआ. सिनेट चुनाव के लिए 10 प्राचार्य निर्वाचन क्षेत्र के 10 सीटों के लिए विविध संवर्ग के 18 उम्मीदवार मैदान में है. व्यवस्थापन परिषद निर्वाचन क्षेत्र में विविध संवर्ग की पांच सीटों के लिए 11 उम्मीदवार, महाविद्यालयीन शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में विविध संवर्ग की 10 सीटों के लिए 31 उम्मीदवार, विद्यापीठ शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में विविध संवर्ग की 2 सीटों के लिए 4 उम्मीदवार, पंजीकृत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में विविध संवर्ग की 10 सीटों के लिए 35 उम्मीदवारों ने चुनाव में अपना भाग्य आजमाया. इसी तरह विद्या परिषद की विविध विद्याशाखा के 10 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे. अभ्यास मंडल के विद्याशाखा निहाय प्रत्येकी 3 विभाग प्रमुख के लिए विविध विद्याशाखा के 94 उम्मीदवार मैदान में थे. रविवार को मतदान होने के बाद सभी उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटियों में बंद हो गया है.
मंगलवार 22 नवंबर को सुबह 8 बजे से मतगणना की शुरुआत होगी. कुलगुरु डॉ. दिलीप मालखेडे, प्र-कुलगुरु डॉ. विजयकुमार चौबे और कुलसचिव तथा निर्वाचन अधिकारी डॉ. तुषार देशमुख के मार्गदर्शन में विद्यापीठ व महाविद्यालय के अधिकारी व कर्मचारियों ने मतदान की प्रक्रिया पूर्ण की. विविध प्राधिकरण के लिए हो रहे इस चुनाव में स्नातक मतदाता 35659, महाविद्यालयीन शिक्षक 3413, व्यवस्थापन के प्रतिनिधि 239, प्राचार्य 119, विद्यापीठ शिक्षक 59, अभ्यास मंडल के सभी विद्याशाखा में 1055 मतदाताओं की संख्या थी. अब सभी का ध्यान चुनाव नतीजों की तरफ लगा है.

Related Articles

Back to top button