अमरावती

शहर की जलापूर्ति हेतु 996 करोड निधि का प्रस्ताव

अमृत-2 योजना अंतर्गत शासन को प्रस्तुत

राणा सांसद विधायक दम्पति की सरकार से गुजारिश
अमरावती – /दि.5 जिले की सांसद सौ. नवनीत राणा ने अमरावती शहर को स्वच्छ और अनवरत जलापूर्ति के लिए अमृत-2 योजना में 996 करोड रुपए की योजना का प्रस्ताव भेजा हैं. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी को पत्र लिखकर सांसद महोदय ने योजना को स्वीकृती देने का आग्रह किया हैं. महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण के मुख्य अभियंता के मार्फत केंद्र और राज्य सरकार के सचिव को भी सांसद नवनीत और विधायक रवि राणा ने उपरोक्त योजनाओं को स्वीकृती देने की विनती की हैं.
बढती लोकसंख्या
महानगर की बढती आबादी और बढते परिसर को देखते हुए नागरी बस्तियों में पाईप-लाईन बिछाना और विकास कामों के लिए 590 लाख रुपए का प्रस्ताव विधायक राणा ने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को भेजा हैं.
स्टील की पाईप-लाईन
विधायक राणा ने उपरोक्त प्रस्ताव में जलापूर्ति योजना अमृत-2 अंतर्गत सिंभोरा से तपोवन के बीच जलशुद्धिकरण केंद्र तक स्टील की पाईप-लाईन डालने का प्रस्ताव दिया हैं. उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से भी पत्राचार किया गया हैं. सांसद नवनीत राणा ने केंद्रीय मंत्री पुरी से अमरावती के प्रस्ताव को सरकार की सूची में जगह देने का आग्रह किया हैं.
खत्म हो गया पाईप-लाईन का समय
शहर में 1986 में जलापूर्ति योजना के लिए सिंभोरा-नेरपिंगलाई से तपोवन जलशुद्धिकरण केंद्र तक पाईप-लाईन बिछाई गई थी. इस पाईप-लाईन की मुद्दत खत्म हो गई. इसलिए बार-बार पाईप-लाईन फूटने और इसके कारण जलापूर्ति बाधित होने की घटनाएं हुई हैं. इन समस्या को ध्यान में रखकर सांसद राणा ने विभाग के सचिव संजीव जायस्वाल को उक्त नई पाईप-लाईन का प्रस्ताव भेजा हैं.

Related Articles

Back to top button