अमरावती

मानव तस्करी मामले में 9 वां आरोपी पुलिस के हत्थे चढा

पुलिस को अब भी मास्टर माईंड नेहा की सरगर्मी से तलाश

अमरावती/दि.19 – शहर के नवसारी परिसर में रहने वाले एक नाबालिग लडकी को काम दिलाने के बहाने अमरावती से मध्यप्रदेश के इंदौर ले जाते हुए राजस्थान ले जाकर बेच देने और उसका वहां से एक युवक के साथ विवाह करा देने का मामला विगत फरवरी माह में सामने आया था. इस मामले में पुलिस ने अब तक 8 आरोपियों को हिरासत में लिया है. वहीं सोमवार की देर रात गाडगे नगर पुलिस ने यवतमाल जिलांतर्गत बोरगांव पुंजी निवासी प्रवीण बलीराम राठोड को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. वहीं इस मामले में मास्टर माईंड रहने वाली नेहा नामक महिला की अब तक सरगर्मी से तलाश जारी है. उल्लेखनीय है कि, इसी मामले में लडकी के साथ अमरावती से इंदौर गया आकाश वेरुलकर नामक युवक घटना के बाद से ही लापता था. जिसके बारे में अभी विगत दिनों ही जानकारी सामने आयी कि, आकाश वेरुलकर की विगत फरवरी माह के दौरान ही इंदौर में मौत हो गई थी और उसका शव एक पुलिया के नीचे से बरामद हुआ था. जिसे लावारिस मानकर इंदौर पुलिस ने वहां के स्थानीय प्रशासन के सहयोग से अंतिम संस्कार भी कर दिया था.
इस पूरे मामले को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक इंदौर में कैटरिंग का काम करने के नाम पर आकश वेरुलकर सहित नवसारी परिसर में रहने वाली नाबालिग लडकी को अमरावती से इंदौर ले जाया गया था. जहां से आकाश वेरुलकर वापिस ही नहीं लौटा. ऐसे में आकाश वेरुलकर की गुमशुदगी को लेकर गाडगे नगर पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई. जिसके बाद इस मामले की जांच शुरु हुई. तो पता चला कि, नवसारी परिसर में रहने वाली एक नाबालिग युवती भी आकाश वेरुलकर के साथ इंदौर गई थी. जो वहां से अकेली ही वापिस लौट आयी है. ऐसे में पुलिस ने उक्त नाबालिग युवती से पूछताछ की. तब मानव तस्करी का मामला उजागर हुआ. क्योंकि उक्त युवती ने बताया कि, अकोला निवासी नेहा नामक महिला सहित अन्य कुछ लोग उसे काम दिलाने के नाम पर इंदौर लेके गए थे. जहां से उसे राजस्थान ले जाकर बेच दिया गया और इस युवक के साथ उसका विवाह भी करा दिया गया. लेकिन वह वहां से जैसे-तैसे भाग निकली थी और अमरावती आ गई थी. इसके अलावा आकाश के बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है. ऐसे में पुलिस ने मध्य प्रदेश के रतलाम स्थित जावरा निवासी फरीद अली एहसान अली, राजस्थान के उदयपुर जिले की लसाडिया तहसील अंतर्गत आनंदियों का गढा निवासीे संजय पुरुषोत्तम वैष्णव, चंपादास वैष्णव व सुरेश वैष्णव सहित कुल 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. वहीं अब यवतमाल जिला निवासी प्रवीण बलिराम राठोड के तौर पर 9 वां आरोपी पुलिस के हत्थे चढा है.
* 15 साल से चल रहा था मानव तस्करी का धंधा
जानकारी के मुताबिक मानव तस्करी मामले की मुख्य मास्टर माईंड रहने वाली नेहा नामक महिला अकोला के शिवणी परिसर की निवासी है और वह विगत 15 वर्षों से युवतियों को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने और उन्हें राजस्थान ले जाकर बेच देने के व्यवसाय में लिप्त है. नेहा नामक इस मास्टर माईंड के पास 13 मोबाइल फोन है ओर वह लगातार अलग-अलग सीम बदलकर पुलिस की आंखों में धूल झोंक रही है. लेकिन अब नेहा का राइट हैंड रहने वाला प्रवीण राठोड पुलिस के हत्थे चढ गया है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि, बहुत जल्द नेहा की भी गिरफ्तारी होगी.

Related Articles

Back to top button