अमरावतीमुख्य समाचार

पीआर कार्ड के लिए प्रहार का मनपा पर हल्लाबोल

बडनेरा मिलचाल के नागरिकों को तत्काल दे पीआर कार्ड

* मनपा के प्रवेशव्दार के सामने कार्यकर्ताओं का ठिया
* पुलिस के तगडे बंदोबस्त में प्रतिनिधि मंडल मिला निगमायुक्त से
अमरावती/दि.17- प्रहार के बडनेरा शहर संपर्क प्रमुख उमेश मेश्राम और अमरावती महानगर प्रमुख बंटी रामटेके के नेतृत्व में आज बडनेरा के मिलचाल परिसर के नागरिकों को पीआर कार्ड मिलने की मांग को लेकर मनपा कार्यालय पर हल्लाबोल किया गया. इस आंदोलन की पूर्व सूचना रहने से पहले से ही मनपा कार्यालय परिसर में पुलिस का तगडा बंदोबस्त तैनात किया गया था. इस कारण आक्रामक प्रहार कार्यकर्ताओं ने मनपा के प्रवेशव्दार के सामने ही ठिया आंदोलन शुरु कर दिया. संतप्त कार्यकर्ताओं को शांत करने के लिए आखिरकार बंटी रामटेके के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल को मनपा आयुक्त से भेंट कर ज्ञापन सौंपने दिया. तब मामला शांत हुआ.
मनपा आयुक्त देवीदास पवार को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि 4 दिसंबर 2013 से मिलचाल परिसर के नागरिकों के लिए पीआर कार्ड की मांग की जा रही है. मनपा व्दारा किए गए सर्वेक्षण में 450 से 500 नागरिकों के नाम भी दर्ज किए गए थे. उसमें से केवल 150 नागरिकों के नाम ही सूची में आए हैं. शेष नागरिकों की पीआर कार्ड की सूची जल्द प्रकाशित की जाए, साथ ही बडनेरा शहर की अनेक बस्तियों की सर्वेक्षण सूची तैयार होने के बावजूद उन नागरिकों को पीआर कार्ड अब तक नहीं मिले है. अशोकनगर, हरिदासपेठ, लढ्ढा प्लॉट, पांचबंगला, पंचशीलनगर, इंदिरानगर आदि गलिच्छ बस्तियों के भी सर्वेक्षण होने के बावजूद पीआर कार्ड की सूची घोषित नहीं की गई है. मनपा प्रशासन की तरफ से जल्द से जल्द पीआर कार्ड की सूची घोषित कर संबंधितों से बात कर पीआर कार्ड तत्काल दिए जाए.
पीआर कार्ड देने की मांग को लेकर अनेक बार ज्ञापन सौंपने के बावजूद मनपा प्रशाासन व्दारा कोई कदम न उठाए जाने के कारण अमरावती महानगर प्रमुख बंटी रामटेके और बडनेरा शहर संपर्क प्रमुख उमेश मेश्राम ने सोमवार 17 जुलाई को मनपा पर मोर्चा ले जाने की घोषणा की थी. इसके तहत आज दोपहर में प्रहार की तरफ से भव्य मोर्चा निकाला गया. इस आंदोलन को देखते हुए पुलिस का तगडा बंदोबस्त तैनात किया गया था. मोर्चा मनपा कार्यालय पर पहुंचने के बाद भीतर प्रवेश न दिए जाने पर आंदोलनकर्ताओं ने प्रवेशव्दार के सामने ठिया आंदोलन शुरु कर दिया और जोरदार नारेबाजी शुरु की तब पुलिस ने मनपा आयुक्त के निर्देश पर प्रतिनिधि मंडल को भीतर प्रवेश दिया. प्रतिनिधि मंडल ने मनपा आयुक्त देवीदास पवार से भेंट कर उन्हें अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा. मनपा आयुक्त ने जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. पश्चात यह आंदोलन समाप्त हुआ.

Related Articles

Back to top button