अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

मोर्शी में बीजेपी को बडा धक्का

तीन पदाधिकारी बजाएंगे तुतारी

* डॉ. आंडे, यावलकर और राजेंद्र आंडे ने दिए पवार की पार्टी हेतु इंटरव्यू!
अमरावती/मोर्शी /दि. 7- विधानसभा चुनाव की अगले सप्ताह घोषणा की बडी संभावना के बीच विधायक बच्चू कडू के बाद अब सांसद एवं भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. अनिल बोंडे को आघात लगानेवाला समाचार है. भाजपा के तीन पदाधिकारियों डॉ. मनोहर आंडे, चंदू यावलकर एवं राजेंद्र आंडे ने समर्थकों के साथ राकांपा शरद पवार गुट के नेताओं से न केवल भेंट की बल्कि खबरों पर यकीन करें तो तीनों ही पदाधिकारियों ने तुतारी की उम्मीदवारी के लिए पुणे में इंटरव्यू भी दे दिए. उल्लेखनीय है कि, अमरावती मंडल ने ठीक माह पर पहले समाचार दिया था कि, भाजपा को मोर्शी-वरुड विधानसभा क्षेत्र में तगडा झटका लग सकता है. उसके प्रमुख नेताओं के राकांपा शरद पवार से संपर्क होने की खबर अमरावती मंडल ने प्रकाशित की थी. इस बीच आज दोपहर समाचार की पुष्टि हेतु डॉ. मनोहर आंडे से संपर्क की कोशिश की गई. डॉ. आंडे ने फोन रिसिव नहीं किया.
यह भी बता दे कि, मोर्शी विधानसभा देखा जाए तो सांसद डॉ. अनिल बोंडे का गृहक्षेत्र है. उन्होंने वहां से कई बार विधानसभा का चुनाव लडा, सफल भी रहे. पिछली बार उन्हें देवेंद्र भुयार के हाथों पराजय का सामना करना पडा. प्रदेश की बदली हुई राजनीतिक परिस्थिति में मोर्शी सीट से अजीत पवार राकांपा के वर्तमान समर्थक विधायक देवेंद्र भुयार के नाम की अधिकृत घोषणा भले ही नहीं हुई किंतु अजीत पवार ने स्वयं मोर्शी और वरुड में पार्टी के सम्मेलन लेकर स्पष्ट संकेत दिए है. महायुति में मोर्शी क्षेत्र पर राकांपा अजीत पवार का दावा माना जा रहा है.
यह भी याद दिला दे कि, प्रहार के विधायक राजकुमार पटेल बच्चू कडू का साथ छोडकर शिंदे शिवसेना में प्रवेश कर रहे हैं. जिससे जिले की पॉलिटिक्स के समीकरण तेजी से इधर-उधर हो रहे हैं. विधानसभा चुनाव आते-आते और भी न जाने कितने लीडर, पदाधिकारी पाला बदल लें. जहां तक मोर्शी का मामला है. डॉ. मनोहर आंडे वहां अपने कार्यो की बदौलत पैठ रखते हैं. इसी कारण उन्होंने सीधे शरद पवार से पुणे में भेंट करने का समाचार मिल रहा है. शरद पवार द्वारा मोर्शी में भाजपा को तगडा झटका दिए जाने का दावा सियासी जानकार कर रहे हैं. मनोहर आंडे दो दशकों से भाजपा के निष्ठावान कार्यकर्ता रहे हैं. उनके जाने से बीजेपी को झटका लगने की बातें भी की जा रही है.

Related Articles

Back to top button