अमरावती

महावितरण पर दर्ज हो मनुष्यवध का मामला

अमरावती/दि.13- चांदूर बाजार तहसील अंतर्गत मासोद खेत परिसर में महावितरण की गलती की वजह से करंट लगकर किसान की मौत होने के मामले में महावितरण के खिलाफ मनुष्यवध का अपराध दर्ज किया जाए, ऐसी मांग मासोद परिसरवासियों द्बारा की जा रही है.
बता दें कि, सोमवार की सुबह गिरधर रामराव किटूकले (45) अपने खेत मेें बुआई का काम देखने हेतु गए थे. जहां पर विद्युत पोल में प्रवाहित रहने वाले विद्युत प्रवाह का जबर्दस्त झटका लगने की वजह से गिरधर किटूकले की मौके पर ही मौत हो गई. इसकी जानकारी मिलते ही आसपास के खेतों में काम कर रहे लोगों ने तुरंत महावितरण से दुरध्वनी के जरिए संपर्क करने का प्रयास किया. जिसके असफल रहने पर गांववासियों ने खुद ही विद्युत आपूर्ति को बंद किया तथा मामले की सूचना पुलिस को दी. परंतु पुलिस एवं महावितरण के अधिकारियों के घटनास्थल पर आने में काफी समय लगाया. जिसके चलते गांववासियों ने इसे लेकर अपना संताप व्यक्त किया. साथ ही आरोप लगाया कि, इस घटना के लिए महावितरण की लापरवाही जिम्मेदार है. अत: महावितरण के खिलाफ सदोष मनुष्यबल का मामला दर्ज किया जाए. इसके अलावा गांववासियों द्बारा यह मांग की उठाई गई कि, गिरधर किटूकले अपने परिवार के एकमात्र कर्ता पुरुष थे. ऐसे में उनके वारिस को आर्थिक सहायता सहित सरकारी नौकरी प्रदान की जाए. साथ यह मांग पूरी नहीं होने पर गांववासियों ने आत्मदहन आंदोलन करने की चेतावनी भी दी.
* विधायक बच्चू कडू ने दिया सहायता का आश्वासन
इस घटना की सूचना मिलते ही अचलपुर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक बच्चू कडू के साथ ही चांदूर बाजार के थानेदार सूरज बोंडे व सहायक थानेदार राउत सहित चांदूर बाजार व अचलपुर के महावितरण अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे थे. इस समय मृतक के परिजनों को तुरंत ही 5 हजार रुपए की मदद प्रदान करते हुए पोस्टमार्टम के बाद 4 लाख रुपए की सहायता देने का आश्वासन महावितरण के अधिकारियों द्बारा दिया गया.

Related Articles

Back to top button