अमरावती

रिध्दपुर में डॉ.बाबासाहब आंबेडकर पुतले की विडंबना का मामला

मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करे

* विधायक देवेंद्र भुयार की गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील से मांग
मोर्शी/ दि.4 – तहसील के रिध्दपुर स्थित तिवसा रोड के डॉ.बाबासाहब आंबेडकर के पुतले के मुंह पर रात के समय गोबर और मिट्टी लगाकर पुतले की विडंबना की. यह बात काफी घृणास्पद है. इसके कारण रिध्दपुर गांव में तनाव की स्थिति निर्माण हुई है. इस मामले की गहन जांच कर दोषियों के खिलाफ कडी कार्रवाई की जाए, ऐसी मांग विधायक देवेंंद्र भुयार ने गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील से मुलाकात कर की है.
विधायक देवेंद्र भुयार ने बताया कि, गांव का काफी तनावपूर्ण वातावरण है. इस घटना के कारण रिध्दपुर गांव व अमरावती जिले में दंगे होने की संभावना को नकारा नहीं जा सकता. निर्माण हुई इस परिस्थिति के कारण कानून व सुव्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह निर्माण हो सकता है. समाज में तेढ निर्माण होने की संभावना है. इस घटना की विस्तृत जांच करने के आदेश संबंधितों को देते हुए दोषियों पर कडी कार्रवाई की मांग उन्होंने की.
इस समय गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील को ज्ञापन सौंपते वक्त विधायक देवेंद्र भुयार, राज्यमंत्री संजय बनसोडे समेत अन्य उपस्थित थे. गृहमंत्री वलसे पाटील ने जिला पुलिस अधिक्षक से संवाद साधकर तेजी से कार्रवाई करने की सूचना दी. जिले व मोर्शी तहसील की जनता तथा आंबेडकर गतिविधि की संगठना शांति के साथ निषेध करे, जिसे सामाजिक सलोखा बिगडेगा नहीं, इसका ध्यान रखने का आह्वान भी विधायक देवेंद्र भुयार ने किया तथा यह घटना निंदनीय और वेदनादायी है, इस घटना का जाहीर निषेध भी विधायक देवेंद्र भुयार ने किया.

Related Articles

Back to top button