अमरावतीमुख्य समाचार

कुख्यात यश कडू गैंग पर लगा मोका

राजापेठ की थानेदार के प्रस्ताव पर पुलिस आयुक्त ने लगाई मुहर

* कपील भाटी पर लगा एमपीडीए
अमरावती/दि.1- अपराधिक गतिविधियों में सक्रिय और गिरोह चलानेवाले कुख्यात यश सुनील कडू पर पुलिस आयुक्त ने मोका के तहत कार्रवाई की है. साथ ही बेलपुरा के कुख्यात कपील भाटी को एमपीडीए के तहत एक साल स्थानबद्ध कर दिया है. कुख्यात कडू और उसके गिरोह के सदस्य हाल ही में लूटपाट के मामले में राजापेठ पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए है.
जानकारी के मुताबिक राजापेठ थाना क्षेत्र के छत्री तालाब रोड स्थित शंकरबाबा मंदिर पर गत 14 अगस्त को मसानगंज निवासी राहुल भगवानदास अहेरवार नामक युवक अपने दोस्तो के साथ फोटो खिंच रहा था तब यश कडू, अभिषेक उर्फ मामु डिक्याव, देवानंद उर्फ देवा मडावी, रोहन राठोडऔर कार्तिक येलमुले ने चाकू का भय दिखाकर राहुल अहेरवार पर हॉकी स्टीक व स्टंप से सिर पर हमला कर गंभीर रुप से घायल कर दिया था और मोबाईल, 10 ग्राम की सोने की चैन व नकद 3500 रुपए समेत कुल 58 हजार 500 रुपए लूट लिए थे. राजापेठ पुलिस ने शिकायत के आधार पर धारा 395, 397 के तहत मामला दर्ज कर जांच करते हुए यश कडू, अभिषेक डिक्याव और देवानंद मडावी को गिरफ्तार कर लिया. इस प्रकरण में अभी भी दो आरोपी फरार है. मामले की जांच के दौरान मुख्य सूत्रधार यश कडू (23) यह अपने गिरोह के सदस्यो के आर्थिक लाभ के लिए और अपराधिक जगत में वर्चस्व निर्माण करने के मकसद से पुलिस आयुक्तालय परिक्षेत्र में व्यक्तिगत और संगठित तथा गिरोह के सदस्यो के जरिए संगीन अपराधो को अंजाम देता है. साथ ही शहर के विभिन्न थाना क्षेत्र में गिरोह के सदस्यो के खिलाफ अनेक मामले दर्ज रहने की बात उजागर होने पर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी की अनुमति पर इस प्रकरण में महाराष्ट्र संगठित अपराधिक अधिनियम (मोक्का) 1999 की धारा 3 (1)(अ), 3 (2), 3 (4) के तहत बढ़ोतरी की गई है. यह कार्रवाई राजापेठ पुलिस स्टेशन की थानेदार सीमा दातालकर, सहायक आयुक्त मनीष ठाकरे, निरीक्षख पुनित कुलट, उफनिरीक्षक गजानन काठेवाडे, ईश्वर चक्रे, सागर सरदार, छोटेलाल यादव, नरेश मोहरील, उमेश उईके ने की.

* कपील भाटी पर एमपीडीए
शहर के विभिन्न थाना क्षेत्र में चोरी, लूटपाट, जानसे मारने की धमकी, मारपीट, सेंधमारी जैसे अनेक अपराधो लिप्त रहते बेलपुरा निवासी कुख्यात कपील रमेश भाटी (24) को पुलिस ने तडीपार कर दिया था. इसके बावजूद वह शहर में आदेश का उल्लंघन कर घूमता था. इस कुख्यात पर कुल 14 मामले दर्ज है. इसके पूर्व भी उस पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है. उसकी अपराधिक गतिविधियों को देखते हुए राजापेठ की थानेदार सीमा दातालकर ने एमपीडीए के तहत कार्रवाई करने का प्रस्ताव सहायक पुलिस आयुक्त मनीष ठाकरे के पास भेजा था. जिसे पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने मंजूरी दी. पश्चात उश पर अमल करते हुए गुरुवार 31 अगस्त को आरोपी को मध्यवर्ती कारागृह रवाना कर दिया गया.

Related Articles

Back to top button