अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

34 गोवंश की खेप बरामद

नागपुरी गेट में पुलिस का छापा

* 10 चक्का ट्रक मेें लदे थे जानवर
* 2 जानवरों की हो चुकी थी मौत
* ट्रक चालक व जानवर मालिक फरार
अमरावती/दि.22 – स्थानीय नागपुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत लालखडी के इमाम नगर परिसर में नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन के पथक ने गुप्त सूचना के आधार पर छापा मारकर गोवंश तस्करी का मामला पकडा और 10 चक्का ट्रक में निर्दयतापूर्वक भरे गये 34 गोवंशिय जानवर बरामद किये. जिसमें से 2 जानवरों की मौत हो गई थी. वहीं छापे की इस कार्रवाई के दौरान ट्रक चालक व जानवरों का मालिक मौके से फरार हो गये. जिनकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक नागपुरी गेट पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि, लालखडी परिसर के इमाम नगर में एक ट्रक के जरिए कटाई हेतु गौवंशिय जानवरों की खेप लायी गई है. जिसके तहत पुलिस के पथक ने तुरंत ही मौके पर छापा मारा, तो इमाम नगर में टाटा कंपनी का 10 चक्का ट्रक क्रमांक एमएच-06/एएल-2491 खडा दिखाई दिया. जिसमें गोवंशिय जानवर भी लदे हुए थे. पुलिस को देखते ही ट्रक चालक व एक अन्य व्यक्ति मौके से भाग निकले. पश्चात पुलिस द्वारा पंचों के समक्ष की गई पडताल में पाया गया कि, इस ट्रक में कुल 34 गोवंशिय जानवरों को पांव व गर्दन को रस्सी के जरिए निर्दयतापूर्वक बांधकर लादा गया था. जिसके चलते कई जानवरों के शरीर पर जख्म व चोट लग गई थी और वे अशक्त होकर गिर पडे थे. जिसमें से 2 जानवरों की मौत भी हो चुकी थी. ऐसे में पुलिस ने ट्रक को अपने कब्जे में लेते हुए 32 गोवंशिय जानवरों को संरक्षण व पोषण के लिए गोरक्षण संस्था के सुपुर्द किया. साथ ही ट्रक चालक व गोवंश के मालिक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज करते हुए उनकी तलाश करनी शुरु की गई.
यह कार्रवाई शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल व सहायक पुलिस आयुक्त अरुण पाटिल के मार्गदर्शन तथा नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन के थानेदार हनुमंत उरलागोंडावार व पुलिस निरीक्षक वी. एस. आलेवार के नेतृत्व में पीएसआई पंकज गुप्ता, जीतेंद्र भार्गव व गजानन विधाते सहित पुलिस कर्मी मनीष, राहुल, दानिश, मोहन, शिंगनाथ, मंगेश, संजय भारसाकले, मोहन ठाकुर व आकाश कांबले के पथक द्वारा की गई.

Related Articles

Back to top button