अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

दूसरे राज्यों से यहां लाकर लडकियों को गलत काम लगाने का भयंकर गोरखधंधा!

कपडे के शोरुम में नौकरी, नशे की लगाई जाती लत

* स्पा छापा प्रकरण में अमरावती मंडल की खोजी रिपोर्ट
* पुलिस ने कहा- कोर्ट के आदेश होने से वयस्क पर कार्रवाई से हाथ बंधे
अमरावती/दि.12 – रविवार शाम शहर के अभिभावक एवं सभी वर्ग के लोगों को हिलाकर रख देने वाली घटना उजागर हुई. जब राजकमल चौक से फर्लांग भर की दूरी पर रिवाईव स्पा में छापा मारने पर एक बार फिर दूसरे राज्यों से लायी गई युवतियां और युवक पकडे गये. पुलिस ने प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर समझपत्र पर सही लेकर इन युवक-युवतियों को छोड दिया. पुलिस का कहना है कि, कोर्ट के आदेशों के कारण वयस्क स्त्री-पुरुष पर इससे अधिक कार्रवाई करने में उसके हाथ बंधे हैं. वहीं अमरावती मंडल ने छानबीन कर पता लगाया, तो भयानक सच्चाई उजागर हुई. जिसके अनुसार उत्तर प्रदेश के गांवों-शहरों से लडकियों को लाया जा रहा है, उन्हें नशा पता का व्यसनी बनाया जा रहा है. फिर गलत कामों में झोंका जा रहा है.
* कपडे के शोरुम में पहले काम
पुलिस सूत्रों ने युवक-युवतियों से हुई पूछताछ और छानबीन पश्चात अमरावती मंडल को बताया कि, उपरोक्त प्रकरण में पकडी गई युवतियां गाजीयाबाद से लायी गई थी. उन्हें पहले कपडे के शोरुम में सेल्स गर्ल का काम दिया गया. ऐसे अनेक कपडे के दुकान शहरभर में फैले हैं.
* हाईवे रोड की बिल्डिंग में ठिकाना
पुलिस सूत्रों ने बताया कि, दूसरे प्रांतों से लायी गई लडकियों को स्पा अर्थात मसाज के काम में लगाने से पहले रेडिमेड कपडों की दुकानों में जॉब दी जाती. उन्हें यशोदा नगर, चैतन्य कालोनी हाईवे रोड की इमारत में रखा जाता. हाल ही में एक और मॉल में ऐसे स्पा सेंटर का उद्घाटन हुआ है. जिसमें कथित रुप से तरडेजा, भोजवानी, देवानी की भागीदारी है.
* नशे का शौक जबरन लगाया जाता
काम की तलाश में अमरावती आने के लिए तैयार युवतियों को रेडिमेड गारमेंट शोरुम में जॉब देने के साथ उन्हें शराब, गांजा और अन्य नशा पता की पेशकश की जाती. स्वाभाविक रुप से उन्हें लत लगाने के लिए पहले सबकुछ नि:शुल्क दिया जाता. जब आदत हो जाती, तो लडकियों को नशे की चीजें खरीदने के लिए विवश होना पडता. इसके लिए अधिक पैसे की आवश्यकता होती.
* अधिक पैसे कमाने दूसरे काम
अधिक पैसे कमाने के लिए लडकियां गलत काम करने उद्यत हो जाती. उनकी मजबूरी का फायदा स्पा संचालक उठाने की जानकारी सूत्रों ने अमरावती मंडल को दी. उन्होंने बताया कि, हाईवे की एक बिल्डिंग में हाल ही में स्पा संचालकों ने अन्य राज्यों से 11 लडकियां लायी है, जिन्हें स्पा में मसाज के काम में लगाया जाता है.
* खास ट्रेनिंग महिला द्वारा
मसाज सेंटर में आये ग्राहकों को लुभाने के वास्ते महिलाओं द्वारा खास प्रशिक्षण दिये जाने की जानकारी भी एक सूत्र ने अमरावती मंडल को दी. उन्होंने बताया कि, ग्राहक आने पर उनके मुंह में सिगरेट लगाना, उसे सुलाकर देने और हर समय मेकअप किट तैयार रखना और तरह-तरह के परफ्यूम हर समय उपलब्ध रखना जैसी बातें सिखाई जाती. ग्राहक आने पर उसे हाफ मसाज, बॉडी मसाज के बाद एक्स्ट्रा चार्ज लेकर विशेष सर्विस देने के बारे में भी बताये जाने की जानकारी दी गई. प्रत्येक ग्राहक से 2-5 हजार खर्च ऐंठने के तौर तरीके सिखाये जाने की जानकारी भी दी गई.
* 3 कैटेगिरी में सेवा
सामान्य, छोटी और हाई रेंज ऐसे तीन कैटेगिरी में स्पा, मसाज सेंटर में सेवाएं देने की तैयारी लडकियों से कराई जाती. वहां किस्म-किस्म की सिगरेट, शराब भी उपलब्ध रखने के साथ एरिया और मॉल देखकर रेट कम/अधिक रहने की जानकारी देते हुए अमरावती में एक क्राइम रिपोर्टर की मदद से तरडेजा, देवानी और इंदौर का भोजवानी स्पा सेंटर संचालित करने की जानकारी देते हुए पुलिस सूत्रों ने बताया कि, अमरावती जैसे छोटे शहर को सॉफ्ट टारगेट के कारण चुना गया है. बडे शहरों में ऐसे कामों के बडे खिलाडी पहले से ही मौजूद रहने और उनका पूरा गोरखधंधा बडे लेवल पर ऑपरेट रहने से अमरावती ेमें यहां के लोगों को थोडी नई कॉन्सेफ्ट के कारण चुना गया.

Related Articles

Back to top button