अमरावतीमहाराष्ट्र

सीपी के निर्देश पर राजापेठ पुलिस थाने का एक डीबी विड्रॉल

अन्य थाने में भी डीबी स्क्वॉड पर गिरी गाज

अमरावती/दि.26– केडिया नगर में राहुल मांडले की हत्या के बाद कार्रवाई की कमी, अपराध जांच की दर में कमी और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई में कमी के कारण सीपी के निर्देश पर राजापेठ थानेदार महेंद्र अंबारे ने सागर सरदार के नेतृत्व वाली डीबी टीम को थाने से वापस बुला लिया है. 10 लोगों को मुख्यालय से अटैच करने के बाद अब राजापेठ थाने की डीबी वापस ले ली गई है और अन्य पुलिस स्टेशनों के डीबी स्क्वॉड पर भी गाज गिरी है.
विदित हो कि डीबी का मतलब डिटेक्शन स्क्वॉड हे जो पुलिस स्टेशन की सीमा के भीतर अचानक होनेवाले गंभीर अपराधों या बडी हत्याओं के आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करता है. राजापेठ थाने में दो डीबी स्क्वॉड कार्यरत है. एक दिन की ड्यूटी पर और एक रात की ड्यूटी पर राजापेठ पुलिस थाने में हेड कांस्टेबल मनीष करपे और हेड कांस्टेबल सागर सरदार के तहत दो डीबी स्क्वॉड हैं.
कुछ दिनों से शहर में अपराधियों और तडीपार और आरोपियों का मुक्त विचरण हो रहा था. इस बीच केडिया नगर चौक में हुए गैंगवार में राहुल मांडले की हत्या कर दी गई. इसके बाद सीपी रेड्डी ने राजापेठ थाने के दोनों डीबी स्क्वॉड के कार्यो का अवलोकन किया. इस दौरान देखा गया कि, हेड कांस्टेबल सागर सरदार के डीबी स्क्वॉड के अपराध की जांच की दर काफी दिनों से कम थी. तडीपार आरोपियों व अन्य अपराधों के खिलाफ काफी मंद गति स जांच की जा रही थी. इसी प्रकार केडिया नगर चौक में गैंगवार के दौरान राहुल मांडले का मर्डर होने के बाद कार्रवाई करने और अपराधियोें के खिलाफ कार्रवाई में ढिलाई बरतने जैसे अनेक कारणों के चलते सीपी रेड्डी ने सागर सरदार की डीबी स्क्वॉड को विड्राल करने के आदेश राजापेठ के थानेदार महेंद्र अंभोरे को दिए. आदेशानुसार थानेदार महेंद्र अंभोरे ने सागर सरदार को डीबी स्क्वॉड को विड्राल कर स्क्वॉड के सदस्य नीलेश गुल्हाने, छोटेलाल यादव, दिनेश भिसे, शेख वकील को जनरल ड्यूटी करने के निर्देश दिए.
राहुल मांडले हत्याकांड के बाद सीपी रेड्डी ने क्राइम ब्रांच के कर्मचारियों के काम का भी अवलोकन किया था. इसके बाद 10 कर्मचारियों के कामकाज में ढीलापन दिखाई देने के बाद उन्हें मुख्यालय में अटैच कर दिया गया था. अब राजापेठ थाने की सागर सरदार की डीबी स्कॉड को विड्राल किए जाने से अन्य पुलिस थानों के डीबी स्क्वॉड शामिल अधिकारी- कर्मचारियों पर भी कार्रवाई की तलवार लटक गई है.

 

Related Articles

Back to top button