अमरावतीमुख्य समाचार

एक फर्जी कॉल ने मचाया पुलिस में हडकंप

बच्ची की किडनैपिंग का मामला निकला झूठा

अमरावती/दि.10 – आज सुबह शहर पुलिस आयुक्तालय के कंट्रोल रूम में किसी ने फोन करते हुए जानकारी दी कि, बडनेरा के मोमीनपुरा परिसर में एक महिला कहीं से एक बच्ची को भगा ले आयी है और वह बच्ची जोर-जोर से रो रही है. यह जानकारी मिलते ही कंट्रोल रूम ने तुरंत बडनेरा थाना पुलिस को अलर्ट किया तथा बडनेरा पुलिस का दल फटाफट मोमीनपुरा परिसर पहुंचा. जहां से उस महिला व बच्ची को अपने कब्जे में लेकर थाने लाया गया. किंतु तब पता चला कि, यह महिला अमरावती के लालखडी परिसर की निवासी है और वह बच्ची उसके पडोस में ही रहनेवाले परिवार की है, जो अक्सर ही इस महिला के साथ बाहर घुमने-फिरने आती-जाती रहती है. साथ ही इस महिला ने उस बच्ची का अपहरण नहीं किया, बल्कि बच्ची के परिजनों ने खुद अपनी मर्जी से उसे इस महिला के साथ घुमने-फिरने के लिए भेजा था. यह जानकारी पता चलने पर पुलिस ने राहत की सांस ली.
इस महिला द्वारा उपरोक्त जानकारी दिये जाने के बाद बडनेरा पुलिस ने लालखडी परिसर में रहनेवाले बच्ची के परिजनों से संपर्क किया. साथ ही उन्हें बडनेरा थाने बुलाया. जहां पर बच्ची के परिजनों ने भी इस महिला द्वारा कही गई बातों को दोहराते हुए बताया कि, उनकी बच्ची का इस महिला के साथ विशेष लगाव है और यह महिला जब भी कहीं बाहर जाने निकलती है, तो बच्ची खुद ही उसके साथ जाने की जिद पकड लेती है. यह महिला अपने किसी रिश्तेदार से मिलने हेतु मोमीनपुरा आ रही थी, तो बच्ची भी उसके साथ घुमने के लिहाज से आ गई. यह बात बच्ची के परिवार में सभी को पता थी.
ऐसे में अब पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि, जब बच्ची का अपहरण ही नहीं हुआ, तो पुलिस कंट्रोल को किस व्यक्ति ने फोन करते हुए बच्ची के अपहरण और बिक्री की झूठी खबर दी. पुलिस फिलहाल उस व्यक्ति की तलाश कर रही है.

Related Articles

Back to top button