अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

महिला यात्री ने महिला कंडक्टर से की मारपीट

महिला कंडक्टर को बाल पकडकर खींचा और गिराया

अमरावती/दि.2 – अकोट से अमरावती की ओर आ रही राज्य परिवहन निगम की बस में येवदा से सवार हुई एक महिला यात्री ने बस की महिला कंडक्टर द्वारा टिकट के पैसे मांगे जाने से चिढकर उसके चेहरे को अपने नाखूनों से नोच लिया और फिर उक्त महिला कंडक्टर को बालों से पकडकर खींचते हुए बस में नीचे गिरा दिया. इस घटना को लेकर रापनि की महिला कंडक्टर द्वारा येवदा पुलिस थाने में दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर येवदा पुलिस ने दर्यापुर के बाभली परिसर में रहने वाली 32 वर्षीय महिला के खिलाफ बीएनएस की धारा 132, 115, 352 तथा 351 (1) व (2) के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज करते हुए जांच शुरु कर दी है.
इस संदर्भ में रापनि की 49 वर्षीय महिला कंडक्टर ने येवदा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि, जब उक्त आरोपी महिला अकोट-अमरावती बस में येवदा बस स्टैंड से चढी, तो महिला कंडक्टर ने कहा जाना है पूछकर उससे टिकट के पैसे मांगे, तो उक्त महिला ने ‘मेरे सामने हाथ फैलाकर पैसे मांग’ कहते हुए टिकट निकालने से इंकार कर दिया. साथ ही उक्त महिला कंडक्टर के चेहरे को अपने नाखूनों से नोच लिया और फिर उक्त महिला कंडक्टर को बालों से पकडकर खींचते हुए बस में नीचे गिरा दिया. साथ ही उसकी लात घुसों से पिटाई भी की.

* ‘उसी’ महिला के खिलाफ एक और शिकायत
विशेष उल्लेखनीय है कि, रापनि की महिला कंडक्टर के साथ मारपीट करने के मामले में नामजद महिला के खिलाफ येवदा पुलिस थाने में इस घटना से ठीक एक दिन पहले 81 वर्षीय सेवा निवृत्त सैन्य कर्मी द्वारा जबरन पैसे मांगने तथा पैसे नहीं देने पर गालीगलौज करते हुए फिर्यादी के हाथ पर काट लेने का मामला दर्ज कराया गया.
इस संदर्भ में येवदा के पेटपूरा परिसर में रहने वाले बहाउद्दिन अमिनोद्दीन (81) नामक सेवानिवृत्त सैन्य कर्मचारी ने शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि, दर्यापुर के बाभली परिसर में रहने वाली 32 वर्षीय महिला ने उनसे जबरन 5 हजार रुपए देने की मांग की और जब उन्होंने रकम देने से इंकार किया, तो उक्त महिला ने गालीगलौज करते हुए उनके बाये हाथ पर काट खाया. इस शिकायत के आधार पर येवदा पुलिस ने उक्त महिला के खिलाफ बीएनएस की धारा 118 (1) व 352 के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया.

Related Articles

Back to top button