अमरावतीमुख्य समाचार

चिखलदरा के निकट टेंब्रुसोंडा घाट में भीषण हादसा

1 मजदूर की मौत, 30 लोग हुए घायल

* ओवरलोड क्रूझर वाहन हुआ सडक हादसे का शिकार
* वाहन में कुलंगणा गांव के 40 मजदूर थे सवार
* चार घायलों की स्थिति गंभीर, इलाज हेतु अचलपुर लाये गये
* अन्य घायलों का धारणी के उपजिला अस्पताल में इलाज जारी
चिखलदरा/दि.27– आज सुबह समीपस्थ टेंब्रुसोंडा गांव के पास स्थित पहाडी रास्ते से गुजर रहा क्रूझर वाहन सडक हादसे का शिकार हो गया. इस वाहन में कुलंगणा गांव के कई मजदूर सवार थे. जिसमें से आढाव गांव निवासी 22 वर्षीय सुरेश जामुनकर नामक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई. वही वाहन में सवार करीब 30 अन्य लोग बुरी तरह से घायल हो गये. जिसमें से 4 की हालत गंभीर रहने के चलते उन्हें इलाज के लिए अचलपुर के उपजिला अस्पताल में भरती कराया गया. वहीं अन्य घायलों पर धारणी के ही उपजिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक चूंकि इन दिनों बारिश का मौसम शुरू है और मेलघाट में रोजगार के अवसर उपलब्ध नहीं है. वहीं मैदानी इलाकों में खेती-किसानी के काम चल रहे है. ऐसे में यह सभी मजदूर अंजनगांव तहसील के वाघडोह, जनुना, धाडी व पथ्रोट परिसर में खेती-किसानी के काम पर जा रहे थे. लेकिन क्षमता से अधिक सवारियां रहने के चलते पहाडी रास्ते से गुजरते समय यह वाहन पलटी खा गया और वाहन के नीचे दब जाने के चलते एक मजदूर की मौत हो गई. वहीं लगभग 30 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गये.
करीब 40 मजदूरों को लेकर जा रहे क्रूझर वाहन के टेंबु्रसोंडा घाट से गुजरते समय अनियंत्रित होकर खाई में गिर जाने से संबंधित हादसे के बारे में पता चलते ही आसपास स्थित गांवों के लोग तुरंत मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य करना शुरू किया गया. इस समय तक धारणी पुलिस का दल भी मौके पर पहुंच चुका था. पश्चात हादसे का शिकार हुए वाहन में फंसे सभी लोगों को बाहर निकाला गया. लेकिन तब तक सुरेश जामुनकर की मौत हो चुकी थी. वहीं इस हादसे में अंजु संजु कासदेकर (23), पद्मा किसन बेलसरे (21), हरीश राजेश तावडे (25), बेबी अरूण कासदेकर (14), लक्ष्मी शिवराम कासदेकर (34), संजय रामप्रसाद बेलसरे (16), शंकर गंगाराम कासदेकर (18), बाबुराव लक्ष्मण बेलसरे (32), शोभा मोती जावरकर (40), ललीता रामराव कासदेकर (16), सुकरासा लक्ष्मण बेलसरे (33), आनंद कासदेकर (17) सहित अन्य कई लोग बुरी तरह से घायल हुए है. घायलों की कुल संख्या 30 के आसपास बताई गई है. वही इस हादसे की वजह से आदिवासी बहुल मेलघाट क्षेत्र के पहाडी रास्तों पर होनेवाली अवैध व ओवरलोड यात्री ढुलाई का मामला एक बार फिर सामने आया है. इसकी ओर चिखलदरा व धारणी पुलिस द्वारा कभी ध्यान ही नहीं दिया जाता.

Related Articles

Back to top button