अमरावती

दो अलग-अलग क्षेत्रों से 40 हजार का जुर्माना वसुला

राजापेठ-दस्तूर नगर में की गई कार्रवाई

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२९ – शहर में कोविड नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है. जिसके चलते मनपा प्रशासन की ओर से दंडात्मक कार्रवाई की जा रही है. मनपा की टीम ने बुधवार को दस्तूर नगर में मास्क नहीं लगाने वाले 11 लोगों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की. वहीं मध्य झोन क्र. 2 राजापेठ में भी तीन प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई की गई.
मनपा की टीम ने पूर्व झोन नं. 3 दस्तूर नगर में 28 अप्रैल को, यशोदानगर चौक में बेवजह घुमने वाले नागरिकों को पकड़कर उनकी आरटीपीसीआर जांच की गई. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 30 लोगों की कोविड जांच करायी. यहां पर सहायक आयुक्त भाग्यश्री बोरेकर व सहायक आयुक्त प्राची कचरे ने भेंट दी. यहां पर पांच नागरिकों को बगैर मास्क पाये जाने पर 500-500 रुपए जुर्माना वसुला गया. वहीं एक निजी बैंक में 15 फीसदी से ज्यादा कर्मचारी पाये जाने से 10 हजार रुपए का दंड वसुला गया. वहीं मास्क नहीं पहनने वाले 6 कर्मचारियों से प्रत्येकी 500 रुपए जुर्माना वसुला गया. इस कार्रवाई में मनपा टीम ने 15 हजार 500 रुपए का दंड वसुला. यह कार्रवाई सहायक क्षेत्रीय अधिकारी देवरणकर, वरिष्ठ स्वास्थ्य निरीक्षक कुंदन हडाले, शिक्षक मिलांदे व झोन कर्मचारियों व्दारा की गई. वहीं राजापेठ मध्यझोन नं. 2 में भी मनपा टीम की ओर से दंडात्मक कार्रवाई की गई. यहां पर एक आस्थापना के पास कोविड-19 का जांच प्रमाण पत्र नहीं होने पर 1 हजार रुपए जुर्माना वसुला गया. इसके अलावा सहायक आयुक्त झोन नं. 2 के आदेश पर इतवारा बाजार परिसर में अत्यावश्यक सेवा की दूकानों को छोड़कर अन्य दूकान शुरु पाये जाने पर एक आस्थापना पर 10 हजार रुपए का जुर्माना वसुला गया. वहीं इर्विन चौक परिसर के दो आस्थापनाओं पर 10-10 हजार रुपए ऐसे कुल 20 हजार रुपए का जुर्माना वसुला गया. इस कार्रवाई में कुल 31 हजार रुपए का दंड वसुला गया. दोनों कार्रवाई में मनपा की टीम ने 46,500 रुपए का जुर्माना वसुल किया है.

  • बडनेरा में की गई कार्रवाई

वैद्यकीय स्वास्थ्य अधिकारी व सहायक आयुक्त के मार्गदर्शन में बडनेरा दक्षिण झोन नं. 4 में आज सुबह मनपा की टीम ने कार्रवाई की. इस दौरान शहर में बेवजह घुमने वाले नागरिकों की साई मंदिर साईनगर में मोबाइल वॅन के जरिए जांच की गई.इसके अलावा मास्क का उपयोग नहीं करने वाले दो नागरिकों पर कार्रवाई कर प्रत्येकी 500 रुपए जुर्माना वसुला गया.यह कार्रवाई सहायक आयुक्त मोटघरे ,बोरेकर,प्राची कचरे, स्वास्थ्य निरीक्षण डिक्याव,विनोद टांक, मिथुन उसरे,सोपान माहुलकर,इमरान खान,प्रसाद कुलकर्णी,श्रीरंग तायडे, अभियंता देशमुख, रोंघे, अढाऊ, यादव, फुके,परिहार,चावरे, चव्हाण व अन्य कर्मचारियों व्दारा की गई.

 

Related Articles

Back to top button