अमरावतीमहाराष्ट्र

खोलापुरी गेट थाने की नई इमारत के लिए साढे तीन करोड रु.की निधी मंजूर

विधायक रवी राणा के प्रयास से मार्ग हुआ प्रसस्थ

अमरावती/दि.26– विधायक रवी राणा के अथक प्रयास से खोलापुरी गेट पुलिस स्टेशन अंतर्गत आने वाले हनुमान नगर स्थित पुलिस चौकी की नई इमारत के निर्माण के लिए 3 करोड 59 लाख रुपयों की निधी मंजूर की गई है. खोलापुरी गेट पुलिस स्टेशन दूसरे स्थान पर स्थलांतरित होने से इस परिसर में नागरिकों की सुविधा थी. अनेक नागरिकों की मांग के अनुसार विधायकत रवी राणा ने मंत्रालयीन स्तर पर पत्र व्यवहार कर कानून व सुव्यवस्था अबाधित रखने के लिए व नागरिकों के संरक्षण व सुविधा के लिए निधी मंजुर करवा के लाई है.
राज्य के उपमुख्यमंत्री तथा गृहमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने इस मामले में व्यक्तिगत रुप से ध्यान लगाकर विधायक रवी राणा की मांग के अनुसार 3 करोड 59 लाख रुपयों की निधी मंजूर कराने पर नागरिकों ने देवेन्द्र फडणवीस व विधायक रवी राणा का आभार माना है.
जल्द होगी निविदा प्रक्रिया

इस चौकी के बांधकाम के लिए तकनीकी अनुमती प्राप्त व निधी मंजूरी के बाद जल्द ही निविदा प्रक्रिया होकर प्रत्यक्ष रुप से निर्माण कार्य शुरु होगा. महाराष्ट्र शासन गृह विभाग शासन निर्णय के अनुसार 12 मार्च 2024 के अनुसार अपर गृह सचिव नारायण माने ने इस काम के लिए प्रशासकीय मान्यता प्रदान की है.

अत्याधुनिक इमारत जल्द होगी लोकार्पित
पुरानी अमरावती शहर के नागरिकों की सुविधा के लिए यह पुलिस चौकी बहुत ही जरुरी थी. जल्द ही अत्याधुनिक पुलिस चौकी नागरिकों की सेवा में लोकार्पित की जाएगी. पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने इस संदर्भ में तुरंत कदम उठाकर लोनि विभाग के पास सभी प्रक्रिया पूर्ण करने के लिए हमने कहा है.
रवी राणा, विधायक बडनेरा विधानसभा क्षेत्र

Related Articles

Back to top button