अमरावती

सोना चमकाने के नाम पर हाथ साफ करनेवाला गिरोह सक्रिय

अमरावती-/दि.31 सोना चमकाकर देने के नाम पर अब तक कई लोगों के साथ धोखाधडी व जालसाजी होने की जानकारी सामने आ चुका है. लेकिन इसके बावजूद भी कई लोग ऐसी घटनाओं का शिकार होते है. ऐसे में सभी का सतर्क रहना बेहद जरूरी है.
बता दें कि, शहर में कुछ लोग घर-घर जाकर घुमते हुए घर में अकेली रहनेवाली महिलाओं से सोने-चांदी के गहने साफ करवा लेने की गुहार लगाते है और अगर कोई महिला इन लोगों के झांसे में आ जाती है, तो ये लोग सोने-चांदी के गहनों की साफ-सफाई के नाम पर अपने हाथ की सफाई दिखाते हुए सोने-चांदी पर ही हाथ साफ कर देते है. जिसके तहत कई बार एसिड में कुछ ग्राम सोना गला लिया जाता है और कई बार तो असली सोने की बजाय नकली सोने के आभूषण टिकाकर यह टोली रफु चक्कर हो जाती है.
हालांकि विगत एक-डेढ वर्ष के दौरान अमरावती शहर सहित जिले में सोने-चांदी के गहने चमकाकर देने के नाम पर कोई जालसाजी नहीं हुई है, किंतु बावजूद इसके इस तरह की टोली से सावधान व सतर्क रहना बेहद जरूरी है. जिसके तहत घर बैठे कम पैसों में अपने गहनों की साफ-सफाई की लालच में नहीं फंसना चाहिए. इसकी बजाय सोने के गहनों पर कालापन दिखाई देने की स्थिति में उसे किसी ब्रांडेड शोरूम या ज्वेलर शोरूम में ले जाकर साफ किया जाना चाहिए.

Related Articles

Back to top button