अमरावतीमहाराष्ट्र

गुंडे ने मार डाला समाजसेवी को

पुलिस पर शिकायत पर ध्यान न देने का आरोप

* पहले ही धमकी दी थी आरोपी ने
यवतमाल/दि. 4– नेताजीनगर परिसर में एक कुख्यात बदमाश ने रविवार रात सामाजिक कार्यकर्ता हेमंत कांबले को चाकू से गोदकर मार डाला. आरोपी ने कांबले को पहले ही जान से मारने की धमकी दी थी. जिसकी कांबले ने पुलिस में शिकायत भी दी. इसलिए पुलिस पर ही कांबले की हत्या में लापरवाही बरतने का आरोप किया जा रहा है. लोहारा पुलिस ने आरोपी श्याम सुभाष जोगदंड और उसके साथी के विरुद्ध कत्ल का केस दर्ज किया है.

जानकारी के अनुसार हेमंत कांबले (41) किसी की भी मदद के लिए दौडधूप करनेवाले कार्यकर्ता थे. उन्होंने परिसर की एक विधवा महिला को सरकारी योजना का लाभ दिलाते हुए कामगार की पेटी दिलवाई थी. उनकी इसी बात से महिला का देवर आरोपी श्याम जोगदंड नाराज हो गया था. वह कांबले पर संशय करता था. उसने कांबले को गालीगलौच और धमकी दी थी.

गत 27 मई को कांबले ने इस बारे में लोहारा थाने में शिकायत दी. आरोपी श्याम जोगदंड तडीपार रहने पर भी परिसर में बेखौफ ढूंढ रहा था. जिससे उसकी तरफ जान से मारने की धमकी की बात को कांबले ने गंभीरता से लिया. पुलिस ने कार्रवाई करने का आश्वासन देकर कांबले को निश्चिंत रहने कहा था. कांबले को कोई सुरक्षा नहीं दी गई. आरोपी जोगदंड खुला घूम रहा था.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि, जोगदंड ने हेमंत कांबले पर निगरानी रखी. 2 जून की रात चाकू से घातक हमला किया. कांबले को पेट, जांघ और कमर के नीचे चाकू से सपासप वार किए. यह वारदात रंभाजीनगर में पीपल्स स्कूल के पीछे घटी. बताते है कि, खून से लथपथ हालत में हेमंत कांबले ने पत्नी नीता को फोन कर जानकारी दी. नीता उन्हें ऑटोरिक्शा में डालकर शासकीय अस्पताल ले दौडी. डॉक्टर्स ने उपचार शुरु किया. अधिक खून बह जाने के कारण रविवार देर रात हेमंत कांबले की मृत्यु हो गई.

Related Articles

Back to top button