अमरावतीमहाराष्ट्र

भगवान श्रीकृष्णा के ससुराल व माता रुख्मिणी के मायके कौंडण्यपूर में भव्य कॉरिडोर विकसित हो

रविराज देशमुख की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व राज्य सरकार से मांग

* इस्कॉन मंदिर कौंडण्यपूर मेें कृष्ण जन्माष्टमी निमित्य विविध भक्तिमय कार्यक्रम का आयोजन
कौडण्यपुर/दि.29– अंधकार को प्रकाश की राह दिखाए. दैत्यों के कर्दनकाल को रोकने वाले, अपनी बांसुरी से सबकों मोहित करने वाले व दुनिया को तत्वज्ञान का ज्ञानामृत पिलाने वाले भगवान श्रीकृष्ण के जन्म उत्सव यानी जन्माष्टमी उत्सव विदर्भ की पुरातन राजधानी व माता रुख्मिणी का मायका रहने वाला श्री क्षेत्र कौंडण्यपुर में इस्कॉन मंदिर में बडे ही उत्साह से संपन्न हुआ. 25 अगस्त की शाम सांस्कृकि व भक्तिमय कार्यक्रम की मेजवानी व उसके बाद रात 12 बजे फटाखों की आतिषबाजी व भक्ती संगीत में कृष्ण जन्म हुआ. उसके बाद 25 अगस्त को भागवत व कृष्ण लीला प्रवचन संपन्न हुआ.
कार्यक्रम में भाजपा ओबीसी मोर्चा महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रविराज देशमुख की विशेष उपस्थिती थी. इस समय उनके हाथों पूजन व आरती की गई. इस समय मंदिर समिती की ओर से सत्कार किया गया. कृष्ण जन्माष्टमी निमित्त इस्कॉन मंदिर की ओर से आयोजित जन्माष्टमी उत्सव में परिसर के भाविक भक्तोें ने भक्ति रस का आनंद लुटा.
वाराणसी की तर्ज पर प्रधानमंत्री से मिलकर भव्य कॉरिडोर बनाने की संकल्पना- रविराज देशमुख
इस समय रविराज देशमुख ने अपने उद्बोधन के दौरान कहा कि वाराणसी की तर्ज पर कौंडण्यपुर के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भेंट लेकर भव्य कॉरीडोर बनाने की हमारी संकल्पना है. इसके लिए प्रशासन के साथ पत्र व्यवहार किए जा सकते है. तो हम करेंगे. मुख्य रुप से मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के पास इस प्रस्ताव को हमने बताया है. वे भी कौंडण्यपुर कॉरिडोर के लिए हमारे साथ सकारात्मक रुप से है. जिसके कारण तिवसा तहसील में सही तरीके से विकास होगा. आने वाले समय में यह स्थान पर्यटकों की भीड व स्थानीय लोगों को रोजगार व युवकों के हाथों में काम हो ऐसा प्रोजेक्ट जल्द ही तैयार कर व देश के प्रसिध्द तीर्थक्षेत्रों में कौंडण्यपुर का समावेश कर अनेक विकास काम पूर्ण करने का हमारा संकल्प है. ऐसा विश्वास भी इस समय रविराज देशमुख ने व्यक्त किया.

Related Articles

Back to top button