अमरावती

प्रगट दिन महोत्सव पर भव्य पालकी शोभायात्रा निकाली गई

आज महाप्रसाद का वितरण

अमरावती/ दि. 13– स्थानीय दस्तुर नगर परिसर के पुराना बायपास मार्ग पर स्थित गजानन महाराज मंदिर में प्रगट दिन महोत्सव का आयोजन किया है. इस महोत्सव में रविवार को श्री भव्य पालकी शोभायात्रा का आयोजन किया गया. जिसमें परिसर के गजानन भक्तों ने उपस्थिति दर्ज कर नगर भ्रमण करते हुए निकली पालखी शोभायात्रा के श्री के नाम का जयकारा दिया.
स्थानीय दस्तुर नगर मार्ग पर स्थित श्री कॉलोनी गजानन महाराज मंदिर विश्वस्त मंडल द्बारा मंदिर के प्रांगण में प्रकट दिन महोत्सव के उपलक्ष्य में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया है. मंदिर का यह 44 वां वर्ष है. 6 फरवरी से निरंतर हभप भागवताचार्य विठ्ठल महाराज निखाडे की सुमधुर वाणी में श्रीमद् भागवत कथा ज्ञानयज्ञ प्रस्तुत किया जा रहा है. सुबह 6.30 बजे तक अभिषेक व श्री की आरती तथा इसी समय योगावर्ग/ योगासन, सुबह 8 से 10 तक सामूहिक पारायण, दोपहर 12 बजे श्री की आरती, दोपहर 2.30 बजे से शाम 6 बजे तक श्रीमद् भागवत कथा का भक्त लाभ लेते है इसके अलावा शाम 6 से 7 बजे तक हरिपाठ किया जाता है. शाम 7 से 8 बजे के बीच श्री की महाआरती के साथ हर दिन के कार्यक्रमों की समाप्ति होती है. इसके अलावा दोपहर 12.30 से 2 बजे के बीच महिला भजनी मंडल का कार्यक्रम आयोजित किया जाता है. रविवार को जलाराम नगर स्थित न्यू शारदा महिला भजनी मंडल द्बारा भजन प्रस्तुत किए गए. शाम के समय हर साल की तरह इस वर्ष भी श्री कॉलोनी से राजश्री कॉलोनी, जयंत कॉलोनी, अनंत कॉलोनी, कलोतीनगर, सराफ लेआउट से होते हुए भी श्री की पालकी शोभायात्रा का मंदिर परिसर में समापन हुआ. इस अवसर पर रामराव कदम की दिंडी पथक ने भजन गाते हुए श्री का गुनगान किया.
सोमवार, 13 फरवरी को श्री के प्रगट दिन निमित्त सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक हभप भागवताचार्य विठ्ठल महाराज निखाडे के काले का कीर्तन होगा. पश्चात दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक गजानन भक्त महाप्रसाद का लाभ ले सकेंगे. ज्यादा से ज्यादा भक्तों ने प्रसादी का लाभ लेने का आवाहन मंदिर के विश्वस्त मंडल ने किया है.

Related Articles

Back to top button